5 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक़ दिए बिना की दूसरी शादी!

0
25

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में कई ऐसे सितारे है जिनको फिल्मो में काम करते करते अपनी अभिनेत्री के साथ प्यार हो गया और बाद में शादी कर अपना घर भी बसा लिया है लेकिन कुछ ऐसे भी सितारे है जो पहले से शादीशुदा थे और उनको अपनी फिल्म की अभिनेत्री से प्यार हो गया और उन्होंने अपनी पहले पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी कर ली थी। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताने वाले हैं। जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी कर ली। आईये जानते है उन सितारों बारे में!

संजय खान

5 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक़ दिए बिना की दूसरी शादी! 11

अपने ज़माने के जाने माने अभिनेता संजय खान ने जरीन खान के साथ लव मैरिज की थी। लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही संजय खान को जीनत अमान से प्यार हो गया। यह मामला 1980 का है, जब उस वक़्त की सबसे ग्लैमरस और सेक्सी हीरोइन जीनत अमान संजय खान के दिल में बस गईं। ऐसा लग रहा था संजय खान की पहली बीवी ज़रीन खान भी संजय और जीनत के प्यार को पनपने से नहीं रोक पाईं। संजय और जीनत अमान के बीच अफेयर का सिलसिला फिल्म अब्दुल्ला के सेट पर शुरू हुआ। सुनने में आने लगा कि संजय खान ने अपनी पहली पत्नी को तलाक लिए बिना जीनत अमान से शादी भी रचा लिया। लेकिन यह शादी एक साल के अंदर ही टूट गई, क्योंकि संजय खान की पहली पत्नी ज़रीन खान चुपचाप बैठकर तमाशा देखने की बजाय इसका विरोध किया। इसी वजह से जीनत और संजय का रिलेशनशिप खत्म हो गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, संजय खान और ज़रीन खान ने होटल में जीनत अमान को बुरी तरह पीटा भी था।

धर्मेंद्र

5 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक़ दिए बिना की दूसरी शादी! 12

बॉलीवुड के हीमन अभिनेता धर्मेंद्र और  बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल अभिनेत्री हेमा मालिनी की लव स्टोरी के बारे में सभी जानते हैं। धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर के साथ हुई थी। प्रकाश और धर्मेंद्र के दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल भी हैं। बता दें कि जब धर्मेंद्र ने फिल्म तुम हसीन मैं जवां में हेमा मालिनी के साथ काम किया तो इन दोनों को प्यार हो गया। इसके बाद धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने का फैसला लिया। लेकिन धर्मेंद्र की पहली पत्नी उनको तलाक नहीं देना चाहती थी। इस वजह से धर्मेंद्र ने बिना तलाक के ही हेमा मालिनी के साथ शादी कर ली।

राज बब्बर

5 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक़ दिए बिना की दूसरी शादी! 13

80 के दशक के जाने माने अभिनेता राज बब्बर ने कई सुपर हिट फिल्मो में काम किया हैं। बता दे की  राज बब्बर नादिरा के साथ पहले से शादीशुदा थे। लेकिन जब राज बब्बर की मुलाकात अभिनेत्री स्मिता पाटिल से हुई तो उनको स्मिता से प्यार हो गया। लेकिन नादिरा उनको तलाक नहीं देना चाहती थी। इस वजह से राज बब्बर ने नादिरा को तलाक दिए बिना ही स्मिता से शादी कर ली। लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही स्मिता का निधन हो गया। दोनों का एक बेटा है जिसका नाम प्रतिक बब्बर है।

सलीम खान

5 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक़ दिए बिना की दूसरी शादी! 14

फिल्म जगत के जाने माने लेखक सलीम खान मशहूर स्क्रिप्ट राइटर और अभिनेता हैं। बता दें कि सलीम खान की पहली शादी सलमान खान के साथ हुई थी। इसके बाद सलीम खान को मशहूर अभिनेत्री हेलन से प्यार हो गया। सलीम खान ने अपनी पहली पत्नी सलमा की सहमति से हेलेन के साथ दूसरी शादी कर ली।

उदित नारायण

5 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक़ दिए बिना की दूसरी शादी! 15

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की फैमस गीतकार उदित नारायण ने भी दो शादिया की है। मीडिया में रंजना ने खुलासा किया कि 1984 में उनकी उदित के साथ शादी हुई थी। लेकिन दूसरी तरफ उदित नारायण ने मुंबई में दीपा से शादी कर ली थी। काफी विवादों के बाद उदित नारायण ने रंजना को अपनी पत्नी स्वीकार किया। यानी कि उदित नारायण ने रंजना को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी कर ली।