रेखा को जबरदस्‍ती बनाया गया था एक्‍ट्रेस, न चाहते हुए भी करनी पड़ी थी एक्टिंग!

0
14

दोस्तों अपने ज़माने की पॉपुलर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस रेखा को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं हैं फिल्मो के साथ ही उनकी पर्सनल लाइफ में रेखा का जीवन किसी मिस्‍ट्री से कम नहीं हैं। इंडस्‍ट्री में उनको लेकर कई विषयों पर चर्चा हुई है। बॉलवुड एक्ट्रेस रेखा ने कई सुपर हिट फिल्मो में काम किया है, और कई बात को लेकर वो चर्चाओं में रही है, रेखा बॉलीवुड में कैसे आईं और उन्‍हें एक्‍ट्रेस किसने बनाया यह बात रेखा ने खुद ही बताई है। रेखा की माने तो वह कभी एक्‍ट्रेस बनना ही नहीं चाहती थीं। मगर, किस्‍मत का खेल ही कहिए कि वह बॉलीवुड की एक फेमस अभिनेत्री बन गईं।

रेखा को जबरदस्‍ती बनाया गया था एक्‍ट्रेस, न चाहते हुए भी करनी पड़ी थी एक्टिंग! 7

आपको को बता दे की एक पुराने इंटरव्‍यू में रेखा ने बताया था, ‘मैं 13 वर्ष की थी। तब हिरोइन की तलाश में कुलजीत पाल और शत्रुजीत पाल मद्रास आए थे। उन्‍हें किसी ने मेरे बारे में बताया। मेरी मां और पिता तो पहले ही साउथ इंडियन इंडस्‍ट्री में बड़ा नाम थे। इस तरह वह दोनों मेरे पास पहुंचे। उन्‍होंने मुझसे पूछा कि एक्‍ट्रेस बनना चाहोगी। मैने कहा ‘नो’ उन्‍होने कहा हिंदी बोलनी आती है? मैने कहा ‘नो’ इसके बावजूद उन्‍होंने कहा कि हम कल आकर आपको फिल्‍म के लिए साइन कर लेंगे।

रेखा को जबरदस्‍ती बनाया गया था एक्‍ट्रेस, न चाहते हुए भी करनी पड़ी थी एक्टिंग! 8

रेखा ने इंटरव्‍यू में बोला था, ‘आजकल के एक्‍टर और एक्‍ट्रेस के बच्‍चों से पूछा जाए कि वह बड़े होकर क्‍या बनना चाहते हैं तो वह खुशी-खुशी बोलते हैं एक्‍टर-एक्‍ट्रेस। मगर, मुझे कभी एक्‍ट्रेस नहीं बनना था। मेरे माता-पिता एक्‍टर थे सो वह यही चाहते थे कि मैं भी एक्‍ट्रेस बनूं। मुझे मार-मार कर एक्‍ट्रेस बनाया गया है।

रेखा को जबरदस्‍ती बनाया गया था एक्‍ट्रेस, न चाहते हुए भी करनी पड़ी थी एक्टिंग! 9

रेखा ने 13 वर्ष की उम्र में फिल्‍मों में एंट्री की और 15 वर्ष की उम्र में ही उन्‍हें एक किस सीन भी देना पड़ा। दरअसल, फिल्‍म ‘अनजाना’ में रेखा को बिना पहले से सूचित किए हुए एक किस सीन को फिल्‍म में डाला गया। इस किस सीन को 5 मिनट तक फिल्‍माया गया। रेखा इस किस सीन के बाद काफी देर रोती रहीं। खैर रेखा आज के दौर में बॉलीवुड की एक फेमस एक्‍ट्रेस हैं। वह अब बेहद कम फिल्‍मों में नजर आती हैं मगर, वह आज भी बहुत एक्टिव हैं।