अंडरवर्ल्ड पर बनी इन पांच फिल्मों ने किया दर्शकों का खूब मनोरंजन, इन फिल्मो ने सितारों को दिलाई अलग पहचान!

0
19

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में कई तरह के सब्जेक्ट पर फिल्मे देखने को मिली है जो लोगो को काफी पंसद भी आई, इन दिनों बायोपिक का दौर चल रहा है लेकिन एक समय फिल्म जगत में गैंगस्टर पर काफी फिल्में बनाई जाती थीं।  साथ ही इन फिल्मों को लोगो ने काफी पंसद भी किया और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन भी किया। ऐसे में आज आपको पांच बेहतरीन गैंगस्टर फिल्मों के बारे में बता रह हैं जिसे लोगो ने काफी पसंद किया है। आईये जानते है इन फिल्मो के बारे में!

वास्तव

अंडरवर्ल्ड पर बनी इन पांच फिल्मों ने किया दर्शकों का खूब मनोरंजन, इन फिल्मो ने सितारों को दिलाई अलग पहचान! 11

बॉलवुड अभिनेता संजय दत्त की सुपरहिट फिल्म ‘वास्तव’ बहुत ही सफल गैंगस्टर फिल्म रही है। फिल्म की टैगलाइन ‘द रिएलिटी’ का अर्थ मुंबई के अंडरवर्ल्ड के जीवन की कड़वी सच्चाईयों से था। ऐसा माना गया कि यह फिल्म मुंबई के अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर छोटा राजन के जीवन पर आधारित है। फिल्म में संजय दत्त के अपोजिट नम्रता शिरोडकर थीं। ये फिल्म लोगो को काफी पसंद आई थी।

सत्या

अंडरवर्ल्ड पर बनी इन पांच फिल्मों ने किया दर्शकों का खूब मनोरंजन, इन फिल्मो ने सितारों को दिलाई अलग पहचान! 12

1998 में आई रामगोपाल वर्मा निर्देशित गैंगस्टर फिल्म ‘सत्या’ में निभाया भीखू महात्रे का किरदार आज लोगो को याद होगा है। यह किरदार मनोज बाजपेयी ने निभाया था। निगेटिव रोल के साथ मनोज का फिल्मी सफर शुरू हुआ और इस तरह ये स्टार बॉलीवुड के आसमान पर चमकने लगा। बता दे की ये फिल्म भी लोगो को काफी पसंद आयी थी।

गैंगस्टर 

अंडरवर्ल्ड पर बनी इन पांच फिल्मों ने किया दर्शकों का खूब मनोरंजन, इन फिल्मो ने सितारों को दिलाई अलग पहचान! 13

बॉलीवुड फिल्म निर्माता अनुराग बसु की फिल्म ‘गैंगस्टर’ कंगना रनौत की बॉलीवुड में पहली फिल्म थी। इस फिल्म में उनके साथ इमरान हाशमी और शाइनी आहूजा थे। फिल्म में कंगना नेचुरल लुक में नजर आईं थीं। अपनी स्टाइलिंग के साथ-साथ पहली ही फिल्म में क्रिटिक्स और फैंस को अपना दीवाना बनाने वाली कंगना की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी।

वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई

अंडरवर्ल्ड पर बनी इन पांच फिल्मों ने किया दर्शकों का खूब मनोरंजन, इन फिल्मो ने सितारों को दिलाई अलग पहचान! 14

‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ की शुरुआत में भले ही दिखाया गया था कि इस फिल्म की कहानी किसी व्यक्ति से मिलती-जुलती नहीं है, लेकिन फिल्म के शुरू होते ही समझ में आ जाता है कि यह हाजी मस्तान और दाउद इब्राहिम से प्रेरित है। वन्स अप ऑन अ टाइम इन मुंबई में 70 और 80 के दशक की मुंबई दिखाई गई है।

गैंग्स ऑफ वासेपुर

अंडरवर्ल्ड पर बनी इन पांच फिल्मों ने किया दर्शकों का खूब मनोरंजन, इन फिल्मो ने सितारों को दिलाई अलग पहचान! 15

फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ का पहला और दूसरा भाग आज भी लोगों को काफी पसंद है। भाग 1 में मनोज बाजपेयी ने सरदार खान बनकर लोगों का दिल जीत लिया था। वहीं दूसरे में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपना जलवा दिखाया। अनुराग ने पूरी फिल्म को 10 करोड़ से भी कम की लागत में पूरा किया जो रिकॉर्ड है। भाग-2 को मिलाकर इसकी लागत करीब 18 करोड़ से भी कम रही। ये फिल्म  भी लोगो को काफी पसंद आई थी।