अम्फान पीड़ितों की मदद को आगे आए शाहरुख खान, पश्चिम बंगाल में देंगे ये योगदान!

0
10

दोस्तों देश में महामारी कोरोना का कहर के साथ ही चक्रवात अम्फान की वजह से पश्चिम बंगाल में कई लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग बेघर हो गए हैं। तूफान के बाद की स्थिति बहुत भयावह है। इस तूफान ने आजीविका के प्रमुख साधन खेती को भी छीन लिया है। कई इलाकों में बाढ़ से बचाने के लिए बने ज्यादातर बांध या तो टूट चुके हैं या फिर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। इस मुश्किल घड़ी में पश्चिम बंगाल के ब्रांड एंबेसडर और बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान मदद के लिए आगे आए हैं।

अम्फान पीड़ितों की मदद को आगे आए शाहरुख खान, पश्चिम बंगाल में देंगे ये योगदान! 9

अम्फान पीड़ितों की मदद को आगे आए शाहरुख खान, पश्चिम बंगाल में देंगे ये योगदान! 10

दो बार के इंडियर प्रीमियर लीग विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स ने घोषणा की है कि चक्रवात अम्फान की तबाही के बाद वे पांच हजार पेड़ लगाएंगे और साथ ही पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान भी देंगे। केकेआर के मालिकों में शामिल शाहरूख खान ने पीटीआई से बातचीत में कहा, ‘इस मुश्किल के समय में हमें मजबूत रहना चाहिए जब तक कि हम दोबारा एक साथ मुस्कुराना नहीं शुरू कर दें। केकेआर इस मुश्किल समय में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।’

अम्फान पीड़ितों की मदद को आगे आए शाहरुख खान, पश्चिम बंगाल में देंगे ये योगदान! 11

अम्फान पीड़ितों की मदद को आगे आए शाहरुख खान, पश्चिम बंगाल में देंगे ये योगदान! 12

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से बयान में कहा गया है कि प्लांट ए 6 पहल के जरिए हम स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने और कोलकाता में पांच हजार पेड़ लगाने की शपथ लेते हैं। फ्रेंचाइजी ने बताया कि चक्रवात से सबसे अधिक प्रभावित चार क्षेत्रों- कोलकाता, उत्तर और दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर- में जरूरतमंदों को राशन और साफ-सफाई का जरूरी सामान मुहैया कराया जाएगा। कोरोना की वजह से केकेआर ने स्वयंसेवकों को स्वच्छता और सुरक्षा आवश्यकताओं में प्रशिक्षित किया है और उन्हें सभी आवश्यक सुरक्षा उपकरणों के उपयोग के बारे में बताया गया है।