डिप्रेशन से जूझ रहे थे सुशांत सिंह राजपूत, इन कारणों से डिप्रेशन में थे अभिनेता!

0
827

दोस्तों टीवी और फिल्मी दुनिया का सितारा सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं रहे। रविवार को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। परिवार से दूर उन्होंने मुंबई में अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बिहार के पूर्णिया के रहने वाले सुशांत सिंह का फिल्मी सफर बेहद मुश्किलों भरा रहा है। सुशांत के नौकर और दोस्तों ने उनकी आत्महत्या की जानकारी पुलिस को दी। अभी तक सुशांत की सूइसाइड के कारण अभी तक पता नहीं चले हैं लेकिन दोस्तों का कहना है कि सुशांत पिछले काफी समय से डिप्रेशन से जूझ रहे थे। डिप्रेशन के क्या कारण थे इसकी भी अभी तक जानकारी नहीं है।

डिप्रेशन से जूझ रहे थे सुशांत सिंह राजपूत, इन कारणों से डिप्रेशन में थे अभिनेता! 9

बता दें कि चार द‍िन पहले ही सुशांत की मैनेजर दिशा की भी इमारत से ग‍िरने से मौत हो गई थी। पटना के रहने वाले सुशांत चार बहनों के बीच अकेले भाई थे। पढ़ने शुरू से ही सुशांत काफी होशियार थे और इंजिनियरिंग के ऑल इंडिया एग्जाम (AIEEE) में उन्होंने 7वीं रैंक हासिल की थी। सुशांत अपनी मां और बहनों से बहुत प्यार करते थे। हालांकि कुछ समय पहले उनकी एक बहन और मां इस दुनिया में नहीं रहे। उसके बाद से ही सुशांत के पिता पटना में अपने घर पर अकेले रहते थे।

डिप्रेशन से जूझ रहे थे सुशांत सिंह राजपूत, इन कारणों से डिप्रेशन में थे अभिनेता! 10

हमेशा मां के लाडले रहे सुशांत उनकी मौत के बाद काफी दुखी रहते थे। सुशांत सिंह राजूपत के सोशल मीडिया अकाउंट की बात करें इंस्टाग्राम पर लास्ट पोस्ट उन्होंने अपनी मां के लिए डाला था, जैसे उन्हें उनकी किसी वजह से याद आ रही हो। 3 जून को हुए इस पोस्ट में सुशांत ने अपने साथ अपनी मां की एक तस्वीर लगाई थी। इसके साथ लिखा था, धुंधला अतीत आंखों के आंसू से गायब हो रहा है। पूरे न हुए सपने खुशियां और ला रहे हैं। वहीं एक जल्द बीतने वाली जिंदगी दोनों के बीच सौदेबाजी कर रही। #मां’

डिप्रेशन से जूझ रहे थे सुशांत सिंह राजपूत, इन कारणों से डिप्रेशन में थे अभिनेता! 11

सुशांत सिंह राजपूत टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ में अपने ऑपोजिट काम कर रहीं ऐक्ट्रेस अंकिता लोखंडे के साथ काफी समय तक रिलेशनशिप में रहे। सुशांत और अंकिता कई सालों तक लिव-इन में भी रहते थे। इसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया और सुशांत का नाम कृति सैनन के साथ जोड़ा जाने लगा। हालांकि कुछ समय साथ दिखने के बाद कृति और सुशांत भी दूर-दूर रहने लगे। अब पिछले काफी दिनों से सुशांत का नाम ऐक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के नाम से जोड़ा जा रहा था। हालांकि कभी भी इन दोनों ने अपना रिश्ता ऑफिशल नहीं किया।

डिप्रेशन से जूझ रहे थे सुशांत सिंह राजपूत, इन कारणों से डिप्रेशन में थे अभिनेता! 12

बता दे की एक इंटरव्यू में रिया ने कहा था कि सुशांत उनकी जिंदगी के सबसे प्यारे इंसान हैं लेकिन वह उनके साथ रिलेशनशिप में नहीं हैं। संभव है कि सुशांत के डिप्रेशन की वजह उनकी पर्सनल लाइफ भी रही हो। सुशांत के दोस्तों ने बताया है कि पिछले काफी महीनों से वह डिप्रेशन में थे और 6 महीने से लगातार डॉक्टर के संपर्क में रहने के बाद दवाएं भी ले रहे थे। शनिवार शाम भी सुशांत के कुछ दोस्त उनके साथ थे। सुबह जब सुशांत ने दरवाजा नहीं खोला तो उनके दोस्‍तों ने दरवाजा तोड़ा अंदर फांसी से उनकी लाश झूल रही थी।