अनस राशिद, संग्राम सिंह, सिज़ेन खान सहित इन सितारों ने खेती तो किसी ने बीवी के लिए छोड़ा ऐक्टिंग करियर!

0
1964

दोस्तों टीवी जगत में एक से बढ़ कर एक सितारे मौजूद है जिनके लाखो लोग दीवाने है, सिर्फ हिरोइनें ही नहीं बल्कि टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसे ऐक्टर भी रहे हैं, टीवी इंडस्ट्री में ही नहीं, बल्कि किसी जमाने में बॉलिवुड पर राज करने वाले स्टार्स ने भी किसी न किसी वजह से करियर के पीक पर पहुंच कर ऐक्टिंग के साथ-साथ इंडस्ट्री को भी अलविदा कह दिया। आज हम आपको टीवी इंडस्ट्री के उन ऐक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो जिन्होंने कभी ऐक्टिंग के दम पर लोगों के दिलों पर राज किया था, लेकिन आज वे इससे कोसों दूर हैं। कुछ ऐसे भी हैं जो फिल्मों में नाम कमा रहे थे, लेकिन जब फिल्मों में नहीं चले तो टीवी का रुख किया। पर जब टीवी की दुनिया में भी खास कमाल नहीं दिखा पाए तो ऐक्टिंग ही छोड़ इस दुनिया से अलग हो गए।

संग्राम सिंह

अनस राशिद, संग्राम सिंह, सिज़ेन खान सहित इन सितारों ने खेती तो किसी ने बीवी के लिए छोड़ा ऐक्टिंग करियर! 11

एकता कपूर के टीवी शो ‘ये है मोहब्बतें’ में अशोक का दमदार किरदार निभाने वाले ऐक्टर संग्राम सिंह याद हैं? संग्राम सिंह ने नॉर्वे की लड़की गुरकिरण कौर से शादी की थी और उन्होंने बीवी के साथ नॉर्वे में बसने के लिए शादी के बाद ऐक्टिंग करियर छोड़ दिया। संग्राम सिंह ने ऐक्टिंग के साथ-साथ भारत भी छोड़ दिया।

अनस राशिद

अनस राशिद, संग्राम सिंह, सिज़ेन खान सहित इन सितारों ने खेती तो किसी ने बीवी के लिए छोड़ा ऐक्टिंग करियर! 12

‘दीया और बाती हम’ जैसे हिट टीवी शो में सूरज का किरदार निभाकर घर-घर मशहूर हुए ऐक्टर अनस राशिद को भला कोई कैसे भूल सकता है। अपनी मासूमियत भरी ऐक्टिंग और खुद पढ़े-लिखे न होने के बावजूद बीवी को पढ़ाकर पुलिस अधिकारी बनाने वाले सूरज के रोल को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। लेकिन जिस वक्त उनका करियर टॉप पर था, उसी वक्त उन्होंने ऐक्टिंग के साथ-साथ टीवी छोड़ने का भी फैसला कर लिया। आज अनस टीवी इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर अपने गांव यानी मालेरकोटला में खेती कर रहे हैं। कुछ वक्त पहले दिए एक इंटरव्यू में अनस ने बताया था कि उन्होंने ऐक्टिंग से कम से कम 5 साल का ब्रेक लिया और अब वह पेशेवर किसान बन गए हैं। लेकिन अभी तक तो उनकी ऐक्टिंग की दुनिया में वापसी हुई नहीं है।

मयूरी कांगो

अनस राशिद, संग्राम सिंह, सिज़ेन खान सहित इन सितारों ने खेती तो किसी ने बीवी के लिए छोड़ा ऐक्टिंग करियर! 13

‘घर से निकलते ही, कुछ दूर चलते ही’..मयूरी कांगो को भले ही इस गाने से याद रखा जाता हो, जबकि उन्होंने कई टीवी शोज में भी काम किया। मयूरी ‘कहीं किसी रोज’, ‘कुसुम’, ‘क्या हादसा क्या हकीकत’, ‘डॉलर बहू’ ‘कुसुम’ और ‘नर्गिस’ के अलावा कई टीवी शोज में दिखीं। उन्होंने दूरदर्शन पर आने वाले गानों के प्रोग्राम ‘रंगोली’ को भी होस्ट किया था। लेकिन 2009 में मयूरी ने ऐक्टिंग छोड़ दी। मयूरी अब गूगल इंडिया इंडस्ट्री की हेड हैं।

गौरव कुमार

अनस राशिद, संग्राम सिंह, सिज़ेन खान सहित इन सितारों ने खेती तो किसी ने बीवी के लिए छोड़ा ऐक्टिंग करियर! 14

बॉलिवुड के मशहूर ऐक्टर रहे राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव ने भले ही फिल्मों से शुरुआत की, लेकिन जब फिल्मों में करियर नहीं चल पाया, तो उन्होंने भी टीवी का रुख किया। यह 1999 की बात है। उस वक्त वह कुछ टीवी शोज में दिखे, जिनमें ‘जीना इसी का नाम है’, ‘सिकंदर’ और ‘चॉकलेट’ जैसे टीवी शोज हैं। लेकिन यहां भी बात नहीं बनी तो कुमार गौरव ने ऐक्टिंग छोड़ दी।

सिज़ेन खान

अनस राशिद, संग्राम सिंह, सिज़ेन खान सहित इन सितारों ने खेती तो किसी ने बीवी के लिए छोड़ा ऐक्टिंग करियर! 15

सिज़ेन खान यानी ‘कसौटी जिंदगी की’ के अनुराग। ज़ैन खान इस किरदार से रातोंरात स्टार बन गए थे। बाद में उन्होंने कई टीवी शोज किए, लेकिन फिर वापस परिवार के पास पाकिस्तान लौट गए। जैन खान के पिता उस्ताद रइस खान पाकिस्तान के मशहूर सितारवाद थे। ज़ैन ने इंडियन टीवी इंडस्ट्री छोड़ दी और फिर पाकिस्तानी टीवी शोज में काम किया।