पॉपुलर शो भाबीजी घर पर हैं की गौरी मेम सौम्या टंडन की खूबूसरती ही एक समय बन थी उनकी दुश्मन, कई प्रोजेक्ट्स से धोना पड़ा था हाथ!

0
1200

दोस्तों टीवी जगत के पॉप्युलर शो भाबीजी घर पर हैं में अनीता भाभी का किरदार निभाने वाली सौम्या टंडन घर-घर में काफी मशहूर हो चुकी हैं। शो में हप्पू सिंह उन्हें प्यार से ‘गोरी मेम’ कहते हैं और आज यही सौम्या की पहचान बन गई है। 3 नवंबर, 1984 को उज्जैन में जन्मी सौम्या बेहद ख़ूबसूरत हैं और यही कारण है कि साल 2006 में एक मशहूर मैगज़ीन के लिए हुए कवर गर्ल कॉन्टेस्ट में फर्स्ट रनरअप बनी थीं। बता दे की सौम्या दिखने में काफी खूबसूरत है लेकिन एक बार उनकी ये खूबसूरती उनकी दुश्मन बन गई थी।

पॉपुलर शो भाबीजी घर पर हैं की गौरी मेम सौम्या टंडन की खूबूसरती ही एक समय बन थी उनकी दुश्मन, कई प्रोजेक्ट्स से धोना पड़ा था हाथ! 1

टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले क्या करती थीं भाभीजी और क्यों उनका गोरापन ही बन गया उनके करियर का दुश्मन, आइए जानते हैं। टीवी की मशहूर गोरी मेम सौम्या टंडन को उनकी गोरी रंगत की वजह से कई इंटरनेशल प्रोजेक्ट्स से हाथ धोना पड़ा। हुआ यूं कि इन प्रोजेस्ट्स के लिए उन्हें एक इंडियन लड़की की ज़रूरत थी, लेकिन उन फॉरेन प्रोजेक्टसवालों की सोच ऐसी है कि इंडियन लड़कियां सांवली ही होती हैं।

पॉपुलर शो भाबीजी घर पर हैं की गौरी मेम सौम्या टंडन की खूबूसरती ही एक समय बन थी उनकी दुश्मन, कई प्रोजेक्ट्स से धोना पड़ा था हाथ! 2 सौम्या ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि कोई इंडियन लड़की इतनी गोरी कैसे हो सकती है। उनका मानना है कि अमेरिका और ब्रिटेन जैसे पश्चिमी देशों की लड़कियां ही गोरी होती हैं। उन्होंने मुझे साफ़ मना कर दिया कि हम किसी सांवली लड़की को ही इस प्रोजेक्ट के लिए लेंगे। आपने ध्यान दिया होगा कि आज भी जब उन्हें अपने शो में इंडियन, पाकिस्तानी या बांग्लादेशी लड़की दिखानी होती है, तो वे किसी सांवली लड़कियां को ही लेते हैं जो कि एकदम ग़लत है। सौम्या ने यह भी कहा कि हमारे देश में आज भी लोग गोरेपन को सुंदरता से जोड़कर देखते हैं, जो कि ग़लत है, हर रंग ख़ूबसूरत होता है।

पॉपुलर शो भाबीजी घर पर हैं की गौरी मेम सौम्या टंडन की खूबूसरती ही एक समय बन थी उनकी दुश्मन, कई प्रोजेक्ट्स से धोना पड़ा था हाथ! 3

आपको शायद पता नहीं कि सौम्या एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ लाजवाब ऐंकर, कवियत्री और परफॉर्मर भी हैं। अपने करियर में उन्होंने कई बड़े शोज़ होस्ट किए हैं, जिसके लिए उन्हें बेस्ट ऐंकर का अवॉर्ड भी मिल चुका है।सौम्या ने बॉर्नविटा क्विज़ कॉन्टेस्ट से शुरुआत की, जिसके बाद उन्होंने मल्लिका ए किचन, कॉमेडी सर्कस के तानसेन, ज़ोर का झटका: टोटल वाइपआउट, डांस इंडिया डांस और एंटरटेनमेंट की रात जैसे कई शोज़ को कई सीज़न्स तक होस्ट किया। डांस इंडिया डांस के लिए उन्हें बेस्ट ऐंकर का अवॉर्ड भी मिला।

पॉपुलर शो भाबीजी घर पर हैं की गौरी मेम सौम्या टंडन की खूबूसरती ही एक समय बन थी उनकी दुश्मन, कई प्रोजेक्ट्स से धोना पड़ा था हाथ! 4

फिल्मों की बात करें तो उन्होंने जब वी मेट फ़िल्म से बॉलीवुड में बतौर सपोर्टिंग ऐक्ट्रेस डेब्यू किया। फ़िल्म में उन्होंने करीना कपूर की बहन रूप ढिल्लन का किरदार निभाया था। इसके अलावा उन्होंने 2011 में पंजाबी फ़िल्म वेलकम तो पंजाब में नज़र आ है। बता दे की सौम्या टंडन एक्टिंग के साथ ही शेरो शायरी और गज़लों का भी शौक है। कहने की बात नहीं है कि सौम्या में उनके पापा की लेखनी के गुण आए हैं। कविताएं लिखना और पढ़ना उनका शौक है। हाल ही में उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मिले समय का सदुपयोग करने के लिए वो एक शॉर्ट फिल्म की स्क्रिप्ट लिख रही हैं।

पॉपुलर शो भाबीजी घर पर हैं की गौरी मेम सौम्या टंडन की खूबूसरती ही एक समय बन थी उनकी दुश्मन, कई प्रोजेक्ट्स से धोना पड़ा था हाथ! 5 पॉपुलर शो भाबीजी घर पर हैं की गौरी मेम सौम्या टंडन की खूबूसरती ही एक समय बन थी उनकी दुश्मन, कई प्रोजेक्ट्स से धोना पड़ा था हाथ! 6 पॉपुलर शो भाबीजी घर पर हैं की गौरी मेम सौम्या टंडन की खूबूसरती ही एक समय बन थी उनकी दुश्मन, कई प्रोजेक्ट्स से धोना पड़ा था हाथ! 7

अभिनेत्री सौम्या ने साल 2016 में अपने बॉयफ्रेंड सौरभ देवेंद्र सिंह के संग सात फेरे लेकर शादी के पवित्र बंधन में बंध गईं। पिछले साल 19 जनवरी को ही सौम्या ने एक प्यारे से बेटे को जन्म दिया था। लॉकडाउन में सौम्या को अपने बेटे के साथ भरपूर क्वालिटी समय बिताने को मिला। सौम्या ने लॉकडाउन के दौरान कई डांस वीडिओज़ भी शेयर किए और अपनी पाककला की भी ख़ूबसूरत झलक दिखाई।