नहीं रहे शोले के सूरमा भोपाली, अभिनेता जगदीप का 81 की उम्र में निधन

0
1250

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जगदीप जिन्हें ‘सूरमा भोपाली’ के नाम से जाना जाता था उन्होंने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है। जगदीप ने 81 साल की उम्र में मुंबई में अंतिम सांस ली।

जगदीप हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता हैं। उन्होंने दशकों तक बॉलीवुड पर राज किया है। जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। लेकिन हिंदी फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम जगदीप रख लिया था। जगदीप ने कई चर्चित फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरा है। जगदीप को सबसे ज्यादा शोहरत फिल्म शोले के ‘सूरमा भोपाली’ किरदार से मिली थी।

नहीं रहे शोले के सूरमा भोपाली, अभिनेता जगदीप का 81 की उम्र में निधन 1
जगदीप ने करीब 400 फिल्मों में काम किया था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। फिर कुछ फिल्मों में उन्होंने लीड रोल भी निभाया। शम्मी कपूर की फिल्म ब्रह्मचारी से उनका कॉमेडियन बनने का सफर शुरू हुआ। फिल्म अंदाज अपना अपना में उन्होंने सलमान खान के पिता का रोल निभाया था।

जगदीप से पहले बॉलीवुड के कई और दिग्गज सितारे, डायरेक्टर्स और म्यूजिक डायरेक्टर  इस साल दुनिया को अलविदा कह गए हैं। इरफान खान, ऋषि कपूर, वाजिद खान तो वहीं हाल ही में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है। और अब जगदीप जैसे सितारे का जाना भी फिल्म इंडस्ट्री के लिए किसी क्षति से कम नहीं है।