बॉलीवुड की इन टैलेंटेड अभिनेत्रियों को नेपोटिज़्म की चुकानी पड़ी बड़ी कीमत!

0
869

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने सभी को हिला कर रख दिया है, खबरों की माने तो सुशांत ने अपनी जान फिल्म इंडस्ट्री में चल रहे है नेपोटिज़्म के चलते दी है और इस पर बहस तेज़ हो गई है। उनकी मौत के बाद अनेक अभिनेताओं नेपोटिज़्म पर अपने दर्द को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

बॉलीवुड की इन टैलेंटेड अभिनेत्रियों को नेपोटिज़्म की चुकानी पड़ी बड़ी कीमत! 1

अपने विचार रखते हुए उन्होंने बताया है की बॉलीवुड में छोटे शहरों से आये हुए बाहरी लोगों के साथ केसा व्यवहार किया जाता है और नेपोटिज़्म के कारण स्टार किड्स को उनकी जगह फिल्म या सीरियल में ले लिया जाता है। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियो के बारे में बता रहे है है जिन्हे भाई-भतीजावाद के कारण खामियाज़ा भुगतना पड़ा।

ऋचा चड्ढा

बॉलीवुड की इन टैलेंटेड अभिनेत्रियों को नेपोटिज़्म की चुकानी पड़ी बड़ी कीमत! 2

बॉलीवुड फिल्म जगत की अभिनेत्री और फुकरे की भोली पंजाब अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने मसान, फुकरे, सबरजीत और सेक्शन 375 बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। प्रतिभावान होने के बावज़ूद ऋचा चढ़ा को मेन लीड रोल वाली फिल्म हासिल करने के लिए फिल्मों में संघर्ष करना पड़ रहा है। हाल ही में ऋचा को फिल्म पंगा में सपोर्टिंग रोल में देखा गया है। इस फिल्म में ऋचा चड्ढा ने कंगना रनौत की बेस्ट फ्रेंड की भूमिका निभाई है। एक साक्षात्कार में ऋचा चड्ढा ने कहा था “मैंने बहुत मेहनत और लग्न से अपनी पढाई पूरी की थी। उसके बाद कुछ बनने का सपना लिए मुंबई की रुख किया। तब यहाँ पर हमारी ऑडिशन की प्रक्रिया चल रही थी। ऐसे में इंडस्ट्री के स्टार किड्स जो ग्रूम हो रहे होते हैं, जिनका प्यूबर्टी पीरियड चल रहा था, उन्हें बड़े प्रोडूसर्स और डायरेक्टर्स लॉन्च करने की तैयारी कर रहे थे और हम जैसे लोग काम की तलाश कर रहे होते थे या आज भी काफी वक्त बिताने के बाद भी कुछ लोग सीख रहे होते हैं। यह इंडस्ट्री स्टार किड्स के लिए इनर सर्किल सपोर्ट सिस्टम उपलब्ध कराती है।

यामी गौतम

बॉलीवुड की इन टैलेंटेड अभिनेत्रियों को नेपोटिज़्म की चुकानी पड़ी बड़ी कीमत! 3

शानदार अभिनय से दर्शकों को प्रभावित करने के बाद यामनी ने बॉलीवुड में प्रवेश किया, अपने लिए एक खास जगह बनाई। यामी गौतम ने विक्की डोनर और काबिल जैसी फिल्मों मेंअपने बेजोड़ अभिनय से यह साबित कर दिखाया कि खूबसूरत होने के साथ वे टैलेंटेड एक्ट्रेस भी हैं। इन फिल्मों के अलावा यामी गौतम को बेहतरीन रोल मिला भी नहीं।

माही गिल

बॉलीवुड की इन टैलेंटेड अभिनेत्रियों को नेपोटिज़्म की चुकानी पड़ी बड़ी कीमत! 4

बॉलीवुड फलम जगत की खूबसूरत और टेलेंटेड अभिनेत्रियों में से एक अभिनेत्री माही गिल ने फिल्म देव डी में शानदार एक्टिंग करके न केवल दर्शकों क दिल जीत लिया, बल्कि बॉलीवुड में भी एंट्री की। यह उनकी पहली थी और पहली ही फिल्म ने माही को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड मिला। फिल्म साहेब, बीवी और गैंगस्टर, पानसिंह तोमर, शारिक और गैंग ऑफ़ घोस्ट में माही गिल ने बेहतरीन एक्टिंग की।

सुरवीन चावल

बॉलीवुड की इन टैलेंटेड अभिनेत्रियों को नेपोटिज़्म की चुकानी पड़ी बड़ी कीमत! 5

टीवी जगत से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री सुरवीन चावल ने सीरियल्स में ही अपनी एक्टिंग लोगो का दिल जित लिया था और फिर उन्होंने फिल्मो के तरफ रुख किया था। लेकिन उन्हें कोई कोई सफलता नहीं मिली। पर वेब सीरीज़ सेक्रेड गेम्स और फिल्म हेट स्टोरी २ में बोल्ड सीन और अच्छी एक्टिंग से दर्शकों का ध्यान करके अपनी और खींचा। एक और जहाँ उनके काम को सराहा गया, वहीँ दूसरी ओर स्टार किड्स के आने से उन्हें बॉलीवुड में नेपोटिज़्म का सामना करना पड़ा। एक इंटरव्यू के दौरान सुरवीन चावला ने कहा थी कि मुझे अपने करियर में टॉप पर टीवी छोड़ने का डर नहीं रहा।इसके बावजूद मैं आगे बढ़ रही थी, लेकिन मुझे वापस नीचे धकेल दिया गया। ऐसा नहीं थी मुझमें टैलेंट की कमी थी। इसकी वजह था वो स्टार किड़, जिसके पास मुझसे बेहतर कॉन्टैक्ट थे। मुझे इस बात से गहरा धक्का लगा और काफी समय लगा इस से बाहर निकलने में। फिर चीज़े सामान्य होने लगी और मैंने अपने अन्दर फिर से विश्वास पैदा किया।

दिव्या दत्ता

बॉलीवुड की इन टैलेंटेड अभिनेत्रियों को नेपोटिज़्म की चुकानी पड़ी बड़ी कीमत! 6
फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन और बहुमुखी अभिनेताओं में से एक हैं दिव्या दत्ता। अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया। दिव्या ने वीर-जारा, दिल्ली 6 , भाग मिल्खा भाग जैसे सुपर हिट फिल्मोंमें काम किया और उनकी एक्टिंग की बहुत तारीफ भी हुई। कुछ बेहतरीन फिल्मों में निभाय गए सपोर्टिंग रोल के लिये उन्हें पुरुस्कार भी मिले, लेकिन दुख की बात है कि इतना समय फिल्म इंडस्ट्री में बिताने के बाद भी उन्हें उनके टैलेंटेड के अनुसार कभी काम नहीं मिला।