कड़ा संघर्ष कर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है अमित साध ने, बने थे नौकर और की थी गॉर्ड की नौकरी!

0
373

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेता अमित साध ने बिना किसी गॉडफादर के बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई  है। उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने में काफी समय और संघर्ष लगा है और कई तरह की मुश्किलों से गुजरते हुए वे हर बार फाइटर के तौर पर उभरे हैं। अमित साध के पिता आर्मी में थे और नेशनल लेवल हॉकी प्लेयर थे। जब अमित 16 साल के थे तब उनके पिता की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद अमित की लाइफ में कुछ ऐसा हुआ कि वे घर से भाग गए थे।

कड़ा संघर्ष कर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है अमित साध ने, बने थे नौकर और की थी गॉर्ड की नौकरी! 13

अमित ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि इस घर के मालिकों को जब पता चला कि 16 साल का एक लड़का नौकर का काम करता है लेकिन अच्छी इंग्लिश बोल लेता है तो वे काफी हैरान हुए थे और कुछ समय बाद उन्होंने अमित की काबिलियत देखते हुए उसे अपने यहां से हटा दिया था। अमित इसके बाद एक सिक्योरिटी एजेंसी के पास गए थे और उन्हें कहा था कि भले ही मुझे कम पैसे दे दो, लेकिन नौकरी पर रख लो।

कड़ा संघर्ष कर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है अमित साध ने, बने थे नौकर और की थी गॉर्ड की नौकरी! 14

अमित को इसके बाद एक शोरूम में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी मिली थी। चूंकि वे काफी छोटे थे तो उन्हें फ्रस्ट्रेशन से डील करना नहीं आता था और एक दिन रोज-रोज के स्ट्रगल से तंग आकर उन्होंने अपनी जान देने का फैसला भी किया था। अमित एक बाइक और 300 रूपयों के साथ मुंबई पहुंचे थे। वे एक्टर नहीं बनना चाहते थे लेकिन उन्हें भ्रांतिया होती थी कि उन्हें एक्टिंग के प्रोफेशन में काम मिल सकता है। काफी संघर्ष के बाद उन्हें अपना पहला ब्रेक सीरियल ‘क्यों होता है प्यार’ से मिला था। इस सीरियल की प्रोड्यूसर नीना गुप्ता थीं।

कड़ा संघर्ष कर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है अमित साध ने, बने थे नौकर और की थी गॉर्ड की नौकरी! 15

अमित को अपने एक्टिंग के शुरुआती दौर में काफी गुस्सा आता था। उन्हें अपने पहले ही शो से निकालने की बात हो रही थी।चैनल उन्हें रिप्लेस करना चाहता था लेकिन नीना गुप्ता ने कहा था- इसको रख लो, कुछ तो है इसमें, क्या है वो अभी दिख नहीं रहा है, लेकिन कुछ तो बात है। अमित आज भी नीना गुप्ता को उनके फेवर के लिए शुक्रिया अदा करते हैं। अमित ने इसके बाद कुछ शोज में काम किया लेकिन उनके एटीट्यूड के चलते ही टीवी इंडस्ट्री ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया था। उन्हें शोज नहीं मिलते थे तभी अमित ने फैसला किया था कि अगर टीवी इंडस्ट्री उन्हें काम नहीं दे रही है तो वे बॉलीवुड जाएंगे।

कड़ा संघर्ष कर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है अमित साध ने, बने थे नौकर और की थी गॉर्ड की नौकरी! 16

पारंपरिक एक्टर्स की तरह उनका सपना फिल्मों में जाने का नहीं था, वे इसलिए मूवीज में गए क्योंकि उन्हें टीवी में काम नहीं मिल रहा था। उन्हें कहा गया कि वे बॉलीवुड के लिए फिट नहीं हैं इसलिए वे अमेरिका के प्रतिष्ठित एक्टिंग इंस्टीट्यूट गए और प्रशिक्षण हासिल किया। इसके बाद उन्हें रामगोपाल वर्मा की फिल्म फूंक 2 में डेब्यू किया। सुशांत सिंह राजपूत और राजकुमार राव स्टारर फिल्म काई पो चे में अमित साध का भी अहम रोल था। हालांकि जहां बाकी दोनों सितारों को फिल्मों में लीड रोल मिलने लगे वहीं अमित को कोई फिल्म ऑफर नहीं हो रही थी जबकि अमित का ही रोल सबसे ज्यादा लेयर्ड था क्योंकि अंत में उनका किरदार पूरी तरह से बदल जाता है। अमित भी हैरान थे कि लोग उनके रोल की तारीफ तो कर रहे थे लेकिन कोई उन्हें काम नहीं दे रहा था और उनकी अगली फिल्म को आने में 2 साल लग गए और इस दौरान उन्हें आर्थिक दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा।

कड़ा संघर्ष कर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है अमित साध ने, बने थे नौकर और की थी गॉर्ड की नौकरी! 17

साल 2015 में उनकी फिल्म गुड्डू रंगीला रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उन्होंने अरशद वारसी के साथ काम किया था।फिल्म फ्लॉप रही लेकिन उन्हें अरशद के रूप में एक अच्छा मेंटर मिल गया। अमित को उन्होंने समझाया कि इंडस्ट्री में डबल स्टैंडर्ड और हिप्पोक्रेसी हमेशा दिख जाएगी इसलिए दिल छोटा करने के बजाए अपनी स्किल्स पर काम करते रहो और अगर रोल पसंद आए तो छोटे रोल्स को भी पूरी शिद्दत से निभाओ। अमित कहते हैं कि अपने करियर के शुरुआती दौर में ही अरशद के साथ ने उन्हें काफी कुछ सिखाया।

कड़ा संघर्ष कर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है अमित साध ने, बने थे नौकर और की थी गॉर्ड की नौकरी! 18

अमित अपनी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट साल 2016 में आई सलमान खान की फिल्म सुल्तान को मानते हैं। इस फिल्म में उनका रोल ज्यादा बड़ा नहीं था लेकिन उन्हें काफी नोटिस किया गया और इसके बाद उन्हें इंडस्ट्री में मौके मिलने लगे। वे इसके बाद अक्षय कुमार की गोल्ड में भी नजर आए। कुछ समय से वे वेबसीरीज में एक्टिव हुए हैं और हाल ही में वे अभिषेक बच्चन के साथ ब्रीद 2 में भी नजर आए थे।अमित कहते हैं कि उनका बचपन और जवानी के काफी साल परेशानी भरे रहे हैं लेकिन अब वे एक इंसान और एक्टर के तौर पर काफी बेहतर महसूस करते हैं।