करिश्मा को छोड़ ऐश्वर्या को जया ने बनाया था अपने घर की बहू, जानिए क्या थी इसके पीछे की वजह!

0
20

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में के से बढ़ कर एक खूबसूरत जोडिया मौजूद है उन्ही में से एक थी करिश्मा और अभिषेक बच्चन की जोड़ी, एक समय ऐसा था जब करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन एक-दूसरे के प्यार में पागल थे और बॉलीवुड में भी इनके ही रिलेशनशिप की चर्चा थी, दोनों की सगाई भी हो चुकी थी लेकिन अचानक ही इन दोनों का रिश्ता टूट गया। लाइफ में ऐसा मोड़ लिया कि दोनों की राहें हमेशा के लिए अलग हो गईं।

करिश्मा को छोड़ ऐश्वर्या को जया ने बनाया था अपने घर की बहू, जानिए क्या थी इसके पीछे की वजह! 15

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और एक्ट्रेस करिश्मा कपूर पांच साल तक रिलेशनशिप में थे और दोनों में से किसी ने ये नहीं सोचा था कि ये रिलेशनशिप ऐसे टूट जाएगा। आज इस बात को काफी साल गुजर गए हैं, लेकिन उनके फैंस आज भी ये जानना चाहते हैं कि आखिर अभिषेक-करिश्मा का सगाई के बाद ब्रेकअप क्यों हुआ और सगाई टूटने की वजह क्या थी? आइये आज हम आपको इसके पीछे का सच बताते हैं।

करिश्मा को छोड़ ऐश्वर्या को जया ने बनाया था अपने घर की बहू, जानिए क्या थी इसके पीछे की वजह! 16

बता दे की अभिनेता अभिषेक-करिश्मा की पहली मुलाकात श्वेता की शादी में हुई थी। करिश्मा कपूर के बुआ के बेटे निखिल नंदा से श्वेता की शादी हुई है। इसी शादी में अभिषेक-करिश्मा मिले और दोनों में प्यार हो गया। और दोनों ही इस प्यार को शादी के बंधन में बांधना चाहते थे। जब अभिषेक और करिश्मा के रिश्ते की बात सामने आई तो दोनों परिवारों को इससे कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन करिश्मा की मां बबिता और अभिषेक की मां जया बच्चन इस रिश्ते को लेकर शुरू से ही बहुत ज़्यादा खुश नहीं थीं। फिर भी अमिताभ बच्चन के 60वें जन्मदिन पर अभिषेक-करिश्मा की सगाई की अनाउंसमेन्ट कर दी गई और ये भी तय हो गया था कि जल्द ही बॉलीवुड के दो बेहद नामचीन परिवार अब रिश्ते में बंध जाएंगे। बिग भी के बर्थडे पर खुद जया ने एक रिश्ते के बारे में अनाउंसमेन्ट किया था, बच्चन परिवार और नंदा परिवार एक और परिवार को अपने साथ जोड़ रहा है और वो है कपूर परिवार। और मेरी होने वाली बहू हैं करिश्मा कपूर। उन्होंने ये भी कहा कि ये अभिषेक का तोहफा है जो उन्होंने अपने पिता के 60वें जन्मदिन पर अपने माता-पिता को दिया है।

करिश्मा को छोड़ ऐश्वर्या को जया ने बनाया था अपने घर की बहू, जानिए क्या थी इसके पीछे की वजह! 17

बताया जाता है कि उस समय बच्चन परिवार फाइनेंसियल क्राइसेस से गुजर रहा था। अमिताभ बच्चन की कंपनी लगातार घाटे में चल रही थी और अभिषेक का करियर भी कुछ खास नहीं चल रहा था, जबकि करिश्मा का करियर उस समय एकदम पीक पर था। ऐसे में बबीता नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी की जिंदगी में कोई भी परेशानी हो। बच्चन परिवार की इस स्थिति देखते हुए बबिता ने अभिषेक और करिश्मा की शादी से पहले अमिताभ बच्चन से एक कॉन्ट्रैक्ट बनाने की मांग की थी, जिसमें ये कहा गया था कि अमिताभ की प्रॉपर्टी का तय हिस्सा उसी समय उनके बेटे अभिषेक बच्चन के नाम कर दिया जाए। लेकिन बच्चन परिवार ने ऐसा कोई कॉन्ट्रैक्ट बनाने से साफ इंकार कर दिया।
करिश्मा को छोड़ ऐश्वर्या को जया ने बनाया था अपने घर की बहू, जानिए क्या थी इसके पीछे की वजह! 18

खबर ये भी थी कि बबिता कपूर ने बच्चन परिवार के सामने दो शर्तें रखी थीं- पहली ये कि करिश्मा और अभिषेक शादी करके बच्चन परिवार के साथ नहीं रहेंगे। और दूसरा ये कि रणधीर कपूर करिश्मा का कन्या दान नहीं करेंगे, क्योंकि बच्चन परिवार की बेटी श्वेता कपूर खानदान की बहू है।  सगाई टूटने की एक और जो वजह बताई गई वो ये कि जया बच्चन चाहती थीं कि करिश्मा शादी के बाद एक्टिंग छोड़ दें, जो कि बबिता और करिश्मा दोनों को ही मंजूर नहीं था। ऐसे में दोनों फैमिली के पास सगाई तोड़ने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं रह गया था। हालांकि तब करिश्मा और अभिषेक में से किसी ने भी इस ब्रेकअप के बारे में कोई बात नहीं की थी।

करिश्मा को छोड़ ऐश्वर्या को जया ने बनाया था अपने घर की बहू, जानिए क्या थी इसके पीछे की वजह! 19

जया बच्चन करिश्मा को पहले से ही कुछ ख़ास पसंद नहीं करती थीं। अभिषेक और करिश्मा एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे, इसलिए जया को शादी के लिए मानना पड़ा लेकिन जया इस रिश्ते से बहुत ज़्यादा खुश नहीं थीं। ये बात खुद जया बच्चन ने अपने एक इंटरव्यू में कही है। ”मैं चाहती थी कि जो भी मेरी बहू बने उसे पारिवारिक मूल्य और कल्चर की अच्छी समझ हो। जितना मैं करिश्मा को जानती हूं मुझे लगता है उनके अंदर पारिवारिक मूल्यों और ट्रेडिशन की समझ थोड़ी कम है। मैं ये नहीं कह रही कि बिलकुल नहीं है, लेकिन ऐश्वर्या के मुकाबले कम है। करिश्मा के पिता मेरे पति के अच्छे दोस्त हैं।

करिश्मा को छोड़ ऐश्वर्या को जया ने बनाया था अपने घर की बहू, जानिए क्या थी इसके पीछे की वजह! 20

करिश्मा को छोड़ ऐश्वर्या को जया ने बनाया था अपने घर की बहू, जानिए क्या थी इसके पीछे की वजह! 21

करिश्मा कपूर के अंदर कपूर खानदान का खून है। लेकिन मुझे लगता है करिश्मा के बारे में ऐसी बात नहीं कही जा सकती है।” जया ने बताया कि उनके लिए पारिवारिक मूल्य और ट्रेडिशन कितना महत्वपूर्ण है और यही वजह थी कि उन्होंने अभिषेक को ऐश्वर्या से शादी करने की इजाज़त दी। आज अभिषेक और करिश्मा दोनों अपने-अपने जीवन में आगे बढ़ गए हैं। अभिषेक जहां ऐश्वर्या राय और अपनी बेटी आराध्या के साथ खुश हैं। वहीं करिश्मा भी अपने बच्चों के साथ अपनी लाइफ में खुश हैं। हालांकि करिश्मा तलाक के बाद अपने पति से अलग रह रही है।