इन 8 फेमस जोड़ियों को मिसकैरेज के कारण खोना पड़ा था अपना अजन्मा बच्चा!

0
97

दोस्तों महिला के जीवन का सबसे खास समय माँ बनना होता है,  मां बनने की खुशी और एक जीवन को जन्म देने का एहसास एकदम अलग होता है। लेकिन अगर किसी कारण से महिला का मिसकैरेज हो जाए तो उस महिला के लिए दर्दनाक होता है। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपना अजन्मा बच्चा खो दिया। आईये जानते है इन सितारों के बारे में!

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

इन 8 फेमस जोड़ियों को मिसकैरेज के कारण खोना पड़ा था अपना अजन्मा बच्चा! 17

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके बिज़नेसमैन पति राज कुंद्रा  ने 2009 में शादी की और 2012 में शिल्पा ने बेटे वियान को जन्म दिया। लेकिन बता दे की वियान के जन्म से पहले शिल्पा का मिसकैरेज हुआ था और उन्होंने अपना अनबॉर्न बेबी को खो दिया था। शिल्पा शादी के कुछ महीनों बाद ही प्रेग्नेंट हो गई थीं, लेकिन कुछ कॉमप्लिकेशन के कारण उन्होंने अपना बच्चा खो दिया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने यह बात शेयर करते हुए कहा था,”शादी के कुछ महीनों बाद ही जब मुझे अपनी प्रेग्नेंसी का पता चला था तो मैं बहुत खुश हुई थी। लेकिन फिर मेरा मिसकैरेज हो गया। मुझे लगा कि मैं कभी प्रेग्नेंट ही नहीं हो पाऊंगीं, लेकिन वियान के जन्म के बाद सब ठीक हो गया।”

आमिर खान और किरण राव

इन 8 फेमस जोड़ियों को मिसकैरेज के कारण खोना पड़ा था अपना अजन्मा बच्चा! 18

बॉलीवुड के पर्फेक्टनिस्ट अभिनेता आमिर खान और किरण राव की शादी 2005 में बेहद सादगी के साथ हुई थी। 2009 में किरण राव प्रेग्नेंट हुई थीं और यह कपल बहुत ख़ुश था। लेकिन किरण का मिसकैरेज हो गया। आमिर ने ख़ुद मिसकैरेज की बात शेयर करते हुए कहा था,” किरण और मैंने हमारा बच्चा खो दिया। ये दो महीने हमारे लिए बहुत मुश्किल थे। हमें इस चोट से उबरने में समय लगेगा।” बच्चा खोने के बाद भी दोनों ने उम्मीद नहीं छोड़ी। कंसीव करने की बहुत सी नाकाम कोशिशों के बाद उन्होंने 2011 में आईवीएफ सेरोगेसी उनके जीवन में बेटे आज़ाद का जन्म हुआ।

काजोल और अजय देवगन

इन 8 फेमस जोड़ियों को मिसकैरेज के कारण खोना पड़ा था अपना अजन्मा बच्चा! 19

काजोल और अजय देवगन की 1999 में पारंपरिक मराठी तरीके से शादी हुई थी और काजोल ने 2003 में बेटी नायसा को जन्म दिया। लेकिन नायसा उनकी पहली बेटी नहीं है। शादी के दो साल बाद ही 2001 में काजोल प्रेग्नेंट हुई थीं, लेकिन उनका मिसकैरेज हो गया। इस बारे में बताते हुए अजय ने एक इंटरव्यू में कहा था,” हमने अपना बच्चा खो दिया लेकिन मुझे इसका दुख नहीं है। काजोल ही ज़िंदगी खतरे में थी। जैसे ही डॉक्टर ने हमें यह बताया कि काजोल को ऑपरेट करना पड़ेगा, हमने हामी भर दी। काजोल की ज़िंदगी से ज़्यादा ज़रूरी और कुछ नहीं है।”

सायरा बानो और दिलीप कुमार 

इन 8 फेमस जोड़ियों को मिसकैरेज के कारण खोना पड़ा था अपना अजन्मा बच्चा! 20

अपने ज़माने की पॉपुलर और खूबसूरत अभिनेत्री सायरा बानो ने अपने करियर के पीक में 1966 में दिलीप कुमार से शादी की थी। वे सायरा से 22 साल बड़े थे। लेकिन प्यार उम्र नहीं देखता। 1972 में सायरा प्रेग्नेंट हुई थी, लेकिन प्रेग्नेंसी के 8 महीने में सायरा का मिसकैरेज हो गया। उसके बाद सायरा कभी माँ नहीं बन पाईं। शादी के 52 साल बाद भी उन्हें कोई बच्चा नहीं है। उनके अनुसार यही अल्लाह की मर्जी है।

डिम्पी गांगुली और राहुल महाजन

इन 8 फेमस जोड़ियों को मिसकैरेज के कारण खोना पड़ा था अपना अजन्मा बच्चा! 21

डिम्पी और राहुल महाजन ने 2011 में नैशनल टेलीविजन पर शादी के बंधन में बंधे थे। शादी के तुरंत बाद ही डिम्पी प्रेग्नेंट हुई थीं। लेकिन उनका मिसकैरेज हो गया। कुछ साल बाद ही डिम्पी ने राहुल महाजन पर डोमेस्टिक वायलेंस का केस किया और डाइवोर्स ले लिया। बाद में डिम्पी ने दुबई के बिजनेसमैन रोहित रॉय से शादी कर ली और उनकी रियाना नाम की प्यारी सी बेटी भी है।

रश्मि देसाई और नंदिश

इन 8 फेमस जोड़ियों को मिसकैरेज के कारण खोना पड़ा था अपना अजन्मा बच्चा! 22

मशहूर सीरियल उतरन के सेट पर रश्मि देसाई और नंदिश को प्यार हुआ और उन्होंने 2012 में शादी कर ली। यह कपल 2016 में अलग हो गया। एक रियलिटी शो के में इन दोनों ने यह बात स्वीकार की थी कि शादी के कुछ महीनों बाद ही रश्मि प्रेग्नेंट हुई थी, लेकिन झलक दिखला जा में पार्टिसिपेशन के दौरान रश्मि का मिसकैरेज हो गया, लेकिन वे शो का हिस्सा बनी रहीं।

शाहरुख खान और गौरी खान

इन 8 फेमस जोड़ियों को मिसकैरेज के कारण खोना पड़ा था अपना अजन्मा बच्चा! 23

शाहरुख और गौरी इंडस्ट्री के सबसे चहेते कपल्स में से एक हैं। उनके तीन बच्चे हैं, लेकिन यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि 1997 में गौरी का मिसकैरेज हुआ था। साज़िद खान के शो यादों की बारात में शाहरुख ने इस बात का खुलासा किया था कि आर्यन के जन्म से पहले गौरी का मिसकैरेज हुआ था। इस बारे में बताते हुए शाहरुख ने एक इंटरव्यू में कहा था कि आर्यन के जन्म से पहले गौरी का मिसकैरेज हुआ, आर्यन के जन्म के बाद भी कुछ दिन बेहद मुश्किल भरे थे। सुहाना के जन्म के समय हम बहुत ख़ुश थे। हम हमेशा चाहते थे कि हमारा पहला बच्चा गर्ल हो, लेकिन वो दूसरी थी।”

अंकिता भार्गव और करण पटेल

इन 8 फेमस जोड़ियों को मिसकैरेज के कारण खोना पड़ा था अपना अजन्मा बच्चा! 24

दोस्तों टीवी जगत के जाने माने अभिनेता करण पटेल की पत्नी अंकिता की 2015 में अरेंज्ड मैरिज हुई थी और वे नवंबर 2018 में पैरेंट्स बनने वाले थे। लेकिन प्रेग्नेंसी के पांचवे महीने में ही अंकिता का मिसकैरेज हो गया।