अरबो का चुना लगाने वाले विजय माल्या ने की है तीन शादियाँ, तीनो है करोडो की मालकिन, जानिए क्या है इनकी कमाई का जरिया!

0
359

दोस्तों देश में जाने माने उद्योगपति विजय माल्या भारत से कई साल से फरार होकर लंदन में बेस हुए है लेकिन अब पिछले दिनों से खबरें आ रही हैं कि लंदन की अदालत में विजय माल्या ने अपील की है कि वो आर्थिक तंगी झेल रहा है और परिवार के लोग उन्हें आर्थिक मदद के जरिए बचाए हैं जिसमें माल्या ने अपनी पत्नी और बेटी का नाम भी लिया है मगर इससे पहले विजय माल्या ने अपने परिवार में किसी का भी नाम नहीं लिया है। ऐसे में आज आपको विजय माल्या की तीनों बीवियाँ और उनके परिवार में उनकी पत्नियों की कमाई कैसे करती है।

अरबो का चुना लगाने वाले विजय माल्या ने की है तीन शादियाँ, तीनो है करोडो की मालकिन, जानिए क्या है इनकी कमाई का जरिया! 13

विजय माल्या के पिता विट्ठल माल्या कर्नाटक में एक अच्छे बिजनेसमैन थे। उन्होंने कई बिजनेस किए और उसमें सफलता हासिल की फिर वो यूनाइटेड ब्रेवरीज में भी हिस्सेदार बने थे। कुछ सालों के बाद वो इस कंपनी के पहले भारतीय निर्देशक बने और आने वाले सालों में विट्ठल माल्या ने इस कंपनी के कंट्रोलिंग शेयर अपने नाम कर लिये। देश क शराब कारोबार पर विट्ठल के वर्चस्व हो गया, हालांकि पिता से इस बिजनेस को हाथ में लेने के बाद ही विजय ने इसमें दिन रात मेहनत करके कारोबार को और भी तेजी से बढ़ाया। विजय माल्या की मां ललिता रमैया लंदन में ही अपने बेटे के एक बंगले में रहती हैं और उन्हें अक्सर अपने पोते-पोतियों और बेटे की तीसरी पत्नी पिंकी लालवानी के साथ स्पॉट किय जाता है।

अरबो का चुना लगाने वाले विजय माल्या ने की है तीन शादियाँ, तीनो है करोडो की मालकिन, जानिए क्या है इनकी कमाई का जरिया! 14

ऐसा मान जाता है कि ललिता के पास भारत में खुद की बहुत प्रॉपर्टी है और लंदन के बैंकों में उनके पास पर्याप्त रुपया है।अब अगर बात विजय माल्या की पत्नी की करें तो इसकी पहली पत्नी समीरा तैय्यबजी एयर इंडिया में एयरहोस्टेस थी और आमतौर पर विदेशों के लिए उड़ाने भरती थीं। जब विजय माल्या एक बार एयर इंडिया की उड़ान करके अमेरिका जा रहे थे तब इनकी समीरा से मुलाकात हुई।पहली मुलाकात में ये करीब आए और दोनों में प्यार हो गया। इसके बाद साल 1986 में इन्होंने शादी कर ली और ऐसा भी कहा जाता है कि इस शादी से विजय माल्या के पिता नाखुश थे।

अरबो का चुना लगाने वाले विजय माल्या ने की है तीन शादियाँ, तीनो है करोडो की मालकिन, जानिए क्या है इनकी कमाई का जरिया! 15

विजय और समीरा की शादी ज्यादा समय तक नहीं चली और एक साल बाद इनका तलाक हो गया लेकिन इन्हें एक बेटा सिद्धार्थ माल्या हुआ जो अब उनका कारोबार देख रहा है। ऐसी खबरें हैं कि सिद्धार्थ के पास कुछ कंपनियां हैं जो ब्रिटेन और उसके बाहर चलती हैं। सिद्धार्थ लंदन में पिता से अलग एक बंगले में रहते हैं वह उनकी पत्नी समीरा ने तलाक के बाद शादी नहीं की और फ़िलहाल वे भारत में रहती हैं।

अरबो का चुना लगाने वाले विजय माल्या ने की है तीन शादियाँ, तीनो है करोडो की मालकिन, जानिए क्या है इनकी कमाई का जरिया! 16

बता दे की विजय माल्या की मुलाकात उनकी स्कूल फ्रेंड रेखा के साथ हुई और इनका रिश्ता स्कूल में ही करीब आया था। विजय उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन उनके पिता को वो पसंद नहीं थी और बाद में विजय को रेखा से दूरी बनानी पड़ी थी। रेखा ने विजय से दूर होने के बाद दो शादियां की थीं और उन शादियों से बच्चे भी थे लेकिन विजय ने फिर भी रेखा से शादी की और उनके बच्चों को अटॉप्ट कर लिया। बाद में विजय और रेखा की भी दो बेटियां हुईं और ये पूरा परिवार लंदन में रहता है। माल्या की मदद यही बेटियां कर रही हैं, हालांकि रेखा का विजय से तलाक हो गया है फिर भी दोनों मिलते रहते हैं।

अरबो का चुना लगाने वाले विजय माल्या ने की है तीन शादियाँ, तीनो है करोडो की मालकिन, जानिए क्या है इनकी कमाई का जरिया! 17 अरबो का चुना लगाने वाले विजय माल्या ने की है तीन शादियाँ, तीनो है करोडो की मालकिन, जानिए क्या है इनकी कमाई का जरिया! 18

इन दिनों विजय माल्या की जिंदगी में पिंकी लालवानी हैं और लंदन की कोर्ट में माल्या के वकील ने उन्हें पत्नी का हवाला दिया है। कभी पिंकी किंगफिशर एयरलाइंस में एयरहोस्टेस बनकर आई थीं लेकिन फिर वो माल्या की जिंदगी का हिस्सा बन गईं। वो माल्या के साथ लंदन के उनके शानदार मकान में रहती हैं और माल्या की कई कंपनियों और शेयर्स में हिस्सेदार हैं। वो खुद भी कई कारोबार चलाती हैं और लंदन के कोर्ट में पिंकी की सालाना आय 1.35 करोड़ बताई गई है हालांकि ऐसा भी माना जाता है कि वो इससे कहीं ज्यादा कमाती हैं। इस तरह से देखा जाए तो विजय माल्या एक भरे पूरे परिवार के साथ लंदन में रहते हैं। इस परिवार में उनकी पूर्व पत्नी, जो अभी साथ है वो पत्नी, मां, तीन बेटियां और बेटा शामिल हैं। उनकी पूर्व पत्नी यानी सिद्धार्थ माल्या की मां भारत में रहती हैं और उनके पास एक मोटी संपत्ति भी है।