जन्माष्टमी के मौके पर बॉलीवुड के ये 10 गाने जमाते गजब का रंग, श्रीकृष्ण की लीलाओ का दिखता है रंग!

0
137

दोस्तों कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार पुरे देश में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है, कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है। पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद मास में अष्टमी तिथि को रोहिणी नक्षत्र में हुआ था। जन्माष्टमी और राधा कृष्ण के इर्द गिर्द अनगिनत गाने हैं जो हिट रहे हैं। आईये आपको बताते है इस खास मौके पर ज्यादा सुने जाने वाले गानो के बारे में!

‘बड़ा नटखट है रे’

1972 में रिलीज हुई फिल्म ‘अमर प्रेम’ का गाना ‘बड़ा नटखट है रे’ को लता मंगेशकर ने गाया था। इसे आरडी बर्मन ने अपने संगीत से सजाया जबकि आनंद बख्शी ने गीत लिखे थे।

गो गो गोविंदा’

‘ओ माई गॉड’ के गाने ‘गो गो गोविंदा’ को मीका सिंह और श्रेया घोषाल ने अपनी आवाज दी। संगीत हिमेश रेशमिया का था जबकि गाने को शब्बीर अहमद ने लिखा।

 

‘राधा कैसे ना जले’

साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म ‘लगान’ के गाने ‘राधा कैसे ना जले’ को आशा भोसले, उदित नारायण और वैशाली सामंत ने आवाज दी। इसे जावेद अख्तर ने लिखा और ए आर रहमान ने संगीत दिया था।

‘वो किसना है’

फिल्म ‘किसना’ 2004 में रिलीज हुई थी। फिल्म का टाइटल ट्रैक ‘वो किसना है’ हिट रहा था। गाने को सुखविंदर सिंह, एस शैलजा, इस्माइल दरबार और आयशा दरबार ने अपनी आवाज दी थी। इसे जावेद अख्तर ने लिखा था। इसमें संगीत इस्माइल दरबार का था।

‘चांदी की डाल पर’

फिल्म ‘हैलो ब्रदर’ के ‘चांदी की डाल पर’ गाने को अलका याज्ञनिक और सलमान खान ने गाया था। समीर ने गाने को लिखा जबकि हिमेश रेशमिया ने संगीत दिया।

‘यशोमति मैय्या से बोले नंदलाला’

फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ का हिट गाना ‘यशोमति मैय्या से बोले नंदलाला’ को लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी थी। संगीत लक्ष्मीकांत प्यारेलाल का था जबकि लिरिक्स पंडित नरेंद्र शर्मा के थे।

राधा 

‘स्टूडेंड ऑफ द ईयर’ के गाने राधा को श्रेया घोषाल, विशाल-शेखर और उदित नारायण ने गाया। संगीत विशाल शेखर का था जबकि अन्विता दत्त गुप्तन ने गाने को लिखा।

‘मैय्या यशोदा’

फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ के गाने ‘मैय्या यशोदा’ को अनुराधा पौडवाल और अलका याग्निक ने अपनी आवाज दी। इसे किरण आर ने लिखा जबकि संगीत राम लक्ष्मण का था।

‘राधे राधे’

फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ का गाना ‘राधे राधे’ को आयुष्मान खुराना और नुसरत भरुचा पर फिल्माया। गाने को अमित गुप्ता ने अपनी आवाज दी।