लोगो के दिल को धड़कने वाली धक् धक् गर्ल माधुरी दीक्षित इस क्रिकेटर की थी दीवानी, लेकिन इस वजह से अधूरी रह गई दोनों की लव स्टोरी!

0
272

दोस्तों बॉलीवुड और क्रिकेट जगत का बहुत पुराना नाता है, विराट कोहली की करें या फिर हरभजन सिंह और युवराज सिंह जैसे दिग्गजों ने  फिल्म जगत की अभिनेत्रियों के साथ शादी के सात फेरे भी लिए। हालाँकि कुछ क्रिकेटर्स और अभिनेत्रियाँ ऐसी भी हैं, जिनका प्रेम परवान तो चढ़ा लेकिन उन्हें उनके प्यार की मंजिल नहीं मिल पाई। इन्ही में से एक प्रेम कहानी क्रिकेटर अजय जडेजा और धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित की भी थी जो परवान चढने से पहले ही डगमगा गई। माधुरी और जडेजा एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे लेकिन इसके बावजूद भी वह दोनों कभी एक नहीं हो पाए, इसके पीछे का क्या कारण था,आईये हम आपको बताते हैं।

लोगो के दिल को धड़कने वाली धक् धक् गर्ल माधुरी दीक्षित इस क्रिकेटर की थी दीवानी, लेकिन इस वजह से अधूरी रह गई दोनों की लव स्टोरी! 9

माधुरी दीक्षित 90 दशक की सुपरहिट अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। इन्होने ‘साजन’, ‘हम साथ साथ हैं’ आदि जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया है। एक वक़्त ऐसा भी था जब माधुरी की ख़ूबसूरती पर हर कोई फ़िदा था। लाखों लड़के उनसे शादी के ख्वाब देखा करते थे। इसी बीच रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखने वाले क्रिकेटर अजय जडेजा और माधुरी दीक्षित एक दूसरे को अपना दिल हार बैठे थे। हालाँकि इनका प्यार आगे नहीं बढ़ सका और इनकी शाद्व अमेरिका के सर्जन डॉ. श्रीराम माधव नेने से हो गई।

लोगो के दिल को धड़कने वाली धक् धक् गर्ल माधुरी दीक्षित इस क्रिकेटर की थी दीवानी, लेकिन इस वजह से अधूरी रह गई दोनों की लव स्टोरी! 10

माधुरी और अजय जडेजा की लव स्टोरी की बात करें तो इनकी पहली बार मुलाकात एक मैगजीन के शूट के समय हुई थी। इस बीच दोनों की दोस्ती गहरी हो गई और धीरे धीरे रिश्ते में नजदीकियां बढ़ने लगी। इन्हें कईं जगह एकसाथ देखा गया। माधुरी ने अजय को फिल्म इंडस्ट्री में लाने के लिए एक निर्देशक से भी बात की थी और वह राज़ी भी हो गए थे। इसके बाद जडेजा को माधुरी दीक्षित के साथ फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया था।

लोगो के दिल को धड़कने वाली धक् धक् गर्ल माधुरी दीक्षित इस क्रिकेटर की थी दीवानी, लेकिन इस वजह से अधूरी रह गई दोनों की लव स्टोरी! 11

रॉयल परिवार से संबंध रखें के चलते अजय के घरवालों को माधुरी और अजय की नजदीकियां पसंद नहीं आ रही थीं। क्यूंकि उस समय माधुरी का फिलोमी करियर शुरू ही हुआ था और वह एक साधारण से परिवार से ताल्लुक रखती थीं। ऐसे में अजय जडेजा के परिवार में स्टेट्स को लेकर ख़ास सिधांत थे। इन दोनों की इस प्रेम कहानी के बीच जडेजा का नाम अजहरुद्दीन के साथ मैच फिक्सिंग में जोड़ा गया।

लोगो के दिल को धड़कने वाली धक् धक् गर्ल माधुरी दीक्षित इस क्रिकेटर की थी दीवानी, लेकिन इस वजह से अधूरी रह गई दोनों की लव स्टोरी! 12

ऐसे में माधुरी भी अजय से धीरे धीरे दूर होती चली गईं। इसके बाद माधुरी के फ़िल्मी करियर ने ऐसी उछाल मारी कि उन्होंने दोबारा कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। उनकी शादी श्रीराम नेने से साल 1992 में हुई। जब उनकी शादी की खबर सुर्ख़ियों में आई तो हर फैन का दिल टूट सा गया था। बहरहाल इन दिनों माधुरी भले ही फिल्मों में कम नज़र आती हैं लेकिन वह छोटे पर्दे पर डांस रियलिटी शोज़ की जज की भूमिका निभा रही हैं।