बॉलीवुड की इन 6 हॉटेस्ट एक्ट्रेसेस ने शादी के बाद फिल्मो रखा कदम, बनाई इंडस्ट्री में अपनी पहचान!

0
16

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में जब तक अभिनेत्रियों कंवारी रहती तब तक उनका करियर काफी अच्छा चलता है लेकिन शादी होने के बाद अभिनेत्रियों का करियर धीरे धीरे ख़त्म हो जाता है, लेकिन फिल्म जगत में कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं। जिन्होंने इस बात को झूठा साबित कर दिया। शादी करने से किसी के टैलेंट पर कोई असर नहीं पड़ता है। आज  आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने शादी के बाद फिल्म जगत में डेब्यू किया और अपनी पहचान बनाई। आइए जानते है इन अभिनेत्रियों के बारे में!

चित्रांगदा सिंह

बॉलीवुड की इन 6 हॉटेस्ट एक्ट्रेसेस ने शादी के बाद फिल्मो रखा कदम, बनाई इंडस्ट्री में अपनी पहचान! 13

बॉलीवुड अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह कई फिल्मो में नज़र आ चुकी है लेकिन इन्होने साल 2001 में गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा से शादी की। साल 2003 में डायरेक्टर सुधीर मिश्रा की फिल्म “हज़ारों ख़्वाहिशें ऐसी” से अपने करियर की शुरुआत की। फिल्मों में उनकी स्ट्रांग परफॉरमेंस की तारीफ़ दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी की। एक बेटे की माँ होने के बाद भी चित्रांगदा सिंह बॉलीवुड की हॉटेस्ट एक्ट्रेसेस में आता है।

माही गिल

बॉलीवुड की इन 6 हॉटेस्ट एक्ट्रेसेस ने शादी के बाद फिल्मो रखा कदम, बनाई इंडस्ट्री में अपनी पहचान! 14

फिल्मों में एंट्री करने से पहले माही गिल का असली नाम रिम्पी कौर गिल था। माही ने उम्र 20 साल की उम्र में शादी कर ली थी, लेकिन ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिकी। उन्होंने पति से तलाक ले लिया। उसके बाद माही ने बॉलीवुड की तरफ होने कदम बढ़ाए। साल 2003 में डायरेक्टर सुधीर मिश्रा की फिल्म “हज़ारों  ख़्वाहिशें ऐसी” में बड़े पर्दे पर काम किया। तभी से माही लोगों की नज़र में आ गई। उसके बाद देव डी, साहेब, बीवी और गैंगस्टर सहित अनेक फिल्मों में एक्टिंग को सराहा गया।

 मल्लिका शेरावत

बॉलीवुड की इन 6 हॉटेस्ट एक्ट्रेसेस ने शादी के बाद फिल्मो रखा कदम, बनाई इंडस्ट्री में अपनी पहचान! 15

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेसेस में से एक मल्लिका शेरावत का असली नाम रीना लांबा है। जब मल्लिका जेट एयरवेज में नौकरी करती थी, इस दौरान ही उनकी शादी करन सिंह गिल से हो गई थी। लेकिन जल्द ही उनका तलाक हो गया। उसके बाद मल्लिका ने नौकरी छोड़ बॉलीवुड की पकड़ी और यह मुंबई आ गई। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही उन्होंने अपना नाम बदल कर मल्लिका शेरावत रख लिया उनकी पहली फिल्म “जीना सिर्फ मेरे लिए” थी, जो कुछ खास नहीं कर पाई। इसके बाद मल्लिका ने ख्वाहिश और मर्डर जैसी बोल्ड फिल्मों में काम किया और अपनी बोल्ड परफॉरमेंस से स्क्रीन पर आग लगा दी। बॉलीवुड में उन्हें पहचान फिल्म मर्डर से मिली।

विद्या मालवदे

बॉलीवुड की इन 6 हॉटेस्ट एक्ट्रेसेस ने शादी के बाद फिल्मो रखा कदम, बनाई इंडस्ट्री में अपनी पहचान! 16

फिल्म “चक दे ​​इंडिया” की गोलकीपर विद्या मालवदे की इस रोल के लिए विद्या की तारीफ़ की जाती है। स्कूलिंग पूरी होने के बाद विद्या ने लॉ की पढाई की और एयर होस्टेस के रूप में नौकरी की। इसी दौरान उनकी शादी कैप्टन अरविंद सिंह बग्गा के साथ हो गई। लेकिन साल 2000 में एक प्लेन क्रैश में उनकी मौत गई। पति के निधन के 3 साल बाद विद्या ने इंडस्ट्री में कदम रखा। उनकी पहली फिल्म विक्रम भट्ट की इन्तहा थी।

अदिति राव हैदरी

बॉलीवुड की इन 6 हॉटेस्ट एक्ट्रेसेस ने शादी के बाद फिल्मो रखा कदम, बनाई इंडस्ट्री में अपनी पहचान! 17

बॉलीवुड अभिनेत्री अदिति राव ने 2006 में सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी, लेकिन कुछ महीनों बाद ही दोनों के बीच अनबन की ख़बरें आने लगी और शादी के 1 साल बाद उनका तलाक हो गया। अदिति ने फिल्म दिल्ली 6 से बॉलीवुड में कदम रखा। उन्होंने अनेक फिल्मों में यादगार पर्फोर्मन्स दी हैं। अदिति पदमावत से पॉपुलर फिल्म का भी हिस्सा रही है, जिसमे उनके अभिनय को पंसद किया गया था।

सनी लियोन

बॉलीवुड की इन 6 हॉटेस्ट एक्ट्रेसेस ने शादी के बाद फिल्मो रखा कदम, बनाई इंडस्ट्री में अपनी पहचान! 18

एडल्ट इंडस्ट्री छोड़ बॉलीवुड में अपना करियर बनाने वाली अभिनेत्री सनी लियोन का असली नाम करनजीत कौर है। उन्होंने साल  2011 में डेनियल वेबर से शादी की। सनी ने साल 2012 में पूजा भट्ट की फिल्म जिस्म 2 से बॉलीवुड में  कदम रखा था। इसके बाद सनी रागिनी एमएमएस 2 और एक पहली लीला में नज़र आई। एडल्ट इंडस्ट्री का हिस्सा रही सनी धीरे-धीरे बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना चुकी है।