धोनी ने की थी गुपचुप तरीके से शादी ,नहीं हुई थी किसी को कानोकान खबर, ऐसे शुरू हुई इनकी लव स्टोरी!

0
17

दोस्तों भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर लोगो कोहैरान कर दिया। महेंद्र सिंह धोनी ने इंस्टाग्राम में पोस्ट कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में धोनी ने फैंस को शुक्रिया अदा करते हुए लिखा है कि आज शाम 7.29 बजे के बाद से मुझे रिटायर समझा जाए। धोनी के रिटायरमेंट की खबर से उनके फैंस दुखी हैं। धोनी इससे पहले भी बड़ी खामोशी के साथ अपनी जिंदगी के अहम फैसले कर चौंकाते रहे हैं। धोनी ने अपने कई बड़े फैसलों से लोगों को चौंकाया। धोनी की पर्सनल लाइफ भी इसका अपवाद नहीं है।

धोनी ने की थी गुपचुप तरीके से शादी ,नहीं हुई थी किसी को कानोकान खबर, ऐसे शुरू हुई इनकी लव स्टोरी! 11

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 4 जुलाई 2010 को साक्षी सिंह रावत से चुपचाप शादी रचा कर अपने सभी फैंस को सरप्राइज कर दिया था। धोनी और साक्षी ने देहरादून में शादी रचाई थी। धोनी की शादी को 10 साल बीत चुके हैं। धोनी अब भी अपनी पर्सनल जिंदगी के बारे में ज्यादा खुलकर बात नहीं करते है। दोनों ने शादी भी बहुत चुपचाप तरीके से की थी। धोनी और साक्षी की शादी में चुनिंदा लोग ही शामिल हुए थे। साक्षी से शादी होने के बाद माही का करियर भी ऊंचाई छूता गया जिसकी वजह से लोग साक्षी को धोनी का लेडी लक भी कहते रहे हैं।

धोनी ने की थी गुपचुप तरीके से शादी ,नहीं हुई थी किसी को कानोकान खबर, ऐसे शुरू हुई इनकी लव स्टोरी! 12

धोनी और साक्षी को एक- दूसरे से प्यार भले ही बड़े होकर हुआ हो लेकिन उनके बीच जान-पहचान पहले से थी। धोनी और साक्षी के पिता रांची में एक ही कंपनी में काम करते थे। दोनों परिवार को बीच आना जाना था। इतना ही नहीं, दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते भी थे। बाद में साक्षी का परिवार देहरादून शिफ्ट हो गया जहां उनके दादा पहले से रहते थे। इसके बाद कई सालों तक दोनों की मुलाकात नहीं हुई और ना ही उनके बीच किसी तरह का कोई कॉन्टेक्ट था। लेकिन किस्मत कुछ और ही चाहती थी। कई सालों बाद दोनों की मुलाकात कोलकाता के ताज बंगाल होटल में हुई, जहां भारतीय क्रिकेट टीम ठहरी हुई थी। यह बात नवंबर-दिसंबर साल 2007 की है।

धोनी ने की थी गुपचुप तरीके से शादी ,नहीं हुई थी किसी को कानोकान खबर, ऐसे शुरू हुई इनकी लव स्टोरी! 13

साक्षी इस होटल में इंटर्न थीं। दोनों की मुलाकात साक्षी के मैनेजर ने करवाई। जिस दिन दोनों की मुलाकात हुई, वो दिन साक्षी का उस होटल में आखिरी दिन था। साक्षी के जाने के बाद धोनी ने मैनेजर से उनका नंबर मांगा और उन्हें मैसेज किया। पहले साक्षी को लगा कि धोनी उनके साथ मजाक कर रहे हैं लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि वो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। इसके बाद दोनों के बीच बातें शुरू हुईं और लगभग 2 महीने बाद मार्च 2008 में दोनों ने एक- दूसरे को डेट करना शुरू किया। इस साल साक्षी धोनी की बर्थडे पार्टी में भी पहुंचीं थीं।

धोनी ने की थी गुपचुप तरीके से शादी ,नहीं हुई थी किसी को कानोकान खबर, ऐसे शुरू हुई इनकी लव स्टोरी! 14 धोनी ने की थी गुपचुप तरीके से शादी ,नहीं हुई थी किसी को कानोकान खबर, ऐसे शुरू हुई इनकी लव स्टोरी! 15

3 जुलाई 2010 को देहरादून के एक होटल में दोनों ने सगाई कर ली। इसके बाद 4 जुलाई 2010 को दोनों ने देहरादून के पास विश्रांती रिजॉर्ट में शादी कर ली। दोनों की शादी में कई खिलाड़ी और बॉलीवुड स्टार शामिल हुए थे। 6 फरवरी 2015 को दोनों एक बच्ची के पेरेंट्स बने। उनकी बेटी का नाम जीवा है। धोनी केवल एक अच्छे कैप्टन ही नहीं बल्कि एक आइडियल पति और पिता की भी सफल भूमिका अदा कर रहे हैं। साक्षी इंस्टा पर जो वीडियो शेयर करती हैं, कम से कम उनसे तो यही साबित होता है। बेटी जीवा के साथ तो धोनी खूब मस्ती करते नजर आते हैं। अब जब धोनी ने रिटायरमेंट ले लिया है तो शायद वो अपनी फैमिली लाइफ और एंजॉय कर सकें।