पॉपुलर शो दिया और बाती हम का ये अभिनेता टीवी इंडस्ट्री को छोड़कर कर गांव जा कर कर रहा खेती!

0
24

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो ‘दीया और बाती हम’ फेम अभिनेता अनस राशिद 31 अगस्त को अपना 40 वा  जन्मदिन मना रहे हैं। अ अनस ने 2007 में स्टार प्लस के सीरियल ‘कहीं तो होगा’ से डेब्यू किया। इसमें उन्होंने कार्तिक आहलूवालिया का किरदार निभाया था। उन्होंने ‘क्या होगा निम्मो का’, ‘ऐसे करो ना वादा’, ‘धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान’ सीरियल में काम किया।

पॉपुलर शो दिया और बाती हम का ये अभिनेता टीवी इंडस्ट्री को छोड़कर कर गांव जा कर कर रहा खेती! 9

सीरियल ‘दीया और बाती हम’ से अनस घर घर पहचाने जाने लगे और उनकी पॉपुलरिटी में इजाफा हुआ। सीरियल में उन्होंने सूरज राठी का रोल किया था। नस का जन्म साल 1980 में पंजाब के मलेरकोटला में हुआ। अनस ने अपनी स्कूली शिक्षा एक उर्दू मीडियम स्कूल से की और इसके बाद मनोविज्ञान में स्नातकोत्तर किया। वह उर्दू, अरबी और फारसी भाषाओं का अच्छा ज्ञान रखते हैं। कम ही लोगों को पता होगा कि वह एक प्रशिक्षित गायक भी हैं। अनस के कजन मोहम्मद नजीम और हबीब भी टीवी अभिनेता हैं। साल 2004 में उन्होंने मिस्टर पंजाब का टाइटल जीता और यही के बाद से उनके लिए टीवी के रास्ते भी खुल गए।

पॉपुलर शो दिया और बाती हम का ये अभिनेता टीवी इंडस्ट्री को छोड़कर कर गांव जा कर कर रहा खेती! 10

आपको बता दे की अभिनेता अनस राशिद ने सितंबर 2017 में अपने से 14 साल छोटी हिना इकबाल से शादी की थी। दोनों का निकाह पंजाब के लुधियाना में हुआ था। शादी के दौरान अनस ने उम्र के फासले को लेकर कहा था, ‘मैंने हिना से उम्र के बारे में पूछा था तो उनका कहना था कि मैं आपसे शादी करने के लिए तैयार हूं, मैं 24 साल की हूं तो क्या हुआ। उम्र मायने नहीं रखता हैं। उनकी सिस्टर और उनका कहना था कि मैं महज 26 साल का लगता हूं।’ पिछले साल यानी 2019 में वह एक बेटी के पिता भी बने हैं।

पॉपुलर शो दिया और बाती हम का ये अभिनेता टीवी इंडस्ट्री को छोड़कर कर गांव जा कर कर रहा खेती! 11 पॉपुलर शो दिया और बाती हम का ये अभिनेता टीवी इंडस्ट्री को छोड़कर कर गांव जा कर कर रहा खेती! 12

फ़िलहाल अभिनेता अनस टीवी इंडस्ट्री से दूर अपने गांव मालेरकोटला में खेती कर रहे हैं। कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में अनस ने बताया था कि उन्होंने अभिनय से कम से कम पांच साल का ब्रेक लिया और अब वह पेशेवर किसान बन गए हैं। उन्हें खेती करने में मजा आता है और उनका पूरा परिवार इसमें सपोर्ट कर रहा है।