एसपी बालासुब्रमण्यम को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई, 40,000 से ज्यादा गीत गाने का है रिकार्ड!

0
376

दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम बीते शुक्रवार दुनिया से अलविदा कह गए। एसपी बालासुब्रमण्यम कोरोना का शिकार हुए थे। उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां वो मौत और जिंदगी की जंग और नहीं लड़ पाए और दुनिया को अलविदा कह गए। कल दोपहर को 74 वर्ष की उम्र में देहांत हो गया था।

एसपी बालासुब्रमण्यम को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई, 40,000 से ज्यादा गीत गाने का है रिकार्ड! 11

गायक को चेन्नई का बाहर रेड हिल्स पर स्थित उनके फार्महाउस में अंतिम विदाई दी गई। दिग्गज के अंतिम संस्कार के वक्त काफी भीड़ जुटी नजर आई। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बालासुब्रमण्यम को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जा रही है।

एसपी बालासुब्रमण्यम को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई, 40,000 से ज्यादा गीत गाने का है रिकार्ड! 12 एसपी बालासुब्रमण्यम को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई, 40,000 से ज्यादा गीत गाने का है रिकार्ड! 13

बता दे की उन्हें अंतिम संस्कार के दौरान तमिलनाडु पुलिस ने 72 गनों की सलामी दी है। उनके पार्थीव शरीर को फूलों और मालाओं के साथ सजाया गया है। मशहूर गायक आखिरी दर्शन के लिए साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े नेता और अभिनेता वहां पहुंचे।

एसपी बालासुब्रमण्यम को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई, 40,000 से ज्यादा गीत गाने का है रिकार्ड! 14 एसपी बालासुब्रमण्यम को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई, 40,000 से ज्यादा गीत गाने का है रिकार्ड! 15

अंतिम संस्कार के मौके पर फैंस की भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतज़ाम किए थे। इस दौरान करीब 500 पुलिस कर्मियों को अलर्ट पर रखा गया गया था। एसपी बालासुब्रमण्यम ने 16 भारतीय भाषाओं में लगभग 40,000 से ज्यादा गाने गाए। उन्हें साल 2001 में पद्मश्री और साल 2011 में पद्मभूषण समेत तमाम खिताबों से सम्मानित भी किया गया था। एस पी बाला सुब्रमण्यम ने सलमान खान कि फिल्मों के लिए भी कई गीत गाए हैं।