अपने ख़राब लुक्स की वजह से रिजेक्ट हो गए थे ये 4 एक्टर, आज कर रहे है फिल्म इंडस्ट्री पर राज

0
681

बॉलीवुड में अपनी किस्मत चमकाने के लिए लोगो को बहुत मेहनत करनी पडती है. हर दिन हजारों लोग अपनी किस्मत फिल्मो में चमकाने के लिए मुंबई आते है और हर दिन हजारों रिजेक्ट भी होते है. आज हम आपको 4 ऐसे लोगों की कहानी बताएँगे जो कभी अपने घराब लुक्स या भारी आवाज के लिए रिजेक्ट कर दिए गए थे. लेकिन इन्होने हार नहीं मानी और आज बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज कर रहे है. ये आज बॉलीवुड के सुपरस्टार बन चुके है और हर फिल्म के लिए करोड़ों रुपये लेते है.

1. अजय देवगन

अजय देवगन ने फिल्म फूल और कांटे से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. आज ये कई ब्लॉकबस्टर फिल्मे दे चुके है और एक बड़े सुपरस्टार है. ये एक फेमस एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन के बेटे है. कभी इन्होने इनके चेहरे की वजह से फिल्म से रिजेक्ट कर दिया गया था.  फिर उनके पिता ने कई निर्देशकों से बात की लेकिन उनका फेस किसी को पसंद नहीं आता था. अंत में उनके पिता ने एक फिल्म बनाई फूल और कांटे जिसमें उन्हें लॉन्च किया गया. फिल्म तो हिट हुई ही साथ में इसके गाने सुपरहिट हुए थे. इसके बाद अजय ने बहुत सारी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

2. अक्षय कुमार

 

आज बॉलीवुड के खिलाडी कहे जाने वाले एक्टर अक्षय कुमार बहुत ही साधारण परिवार से आते है. इन्होने अपने करियर की शुरुआत बी-ग्रेड फिल्मों के साथ की थी लेकिन बॉलीवुड की फिल्मों में उन्हें बार-बार रिजैक्ट कर दिया जाता था. यहां तक करिश्मा, माधुरी और जूही जैसी बड़ी एक्ट्रेस ने भी इनके साथ काम करने के लिए मना कर दिया था. मगर फिर उन्हें साल 1991 में फिल्म आज में एक छोटा रोल करने का मौका मिला. फिर उन्होंने खिलाड़ियों का खिलाड़ी, सबसे बड़ा खिलाड़ी, खिलाड़ी 420, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, वक्त हमारा है जैसी सुपरहिट फिल्मे दी. आज ये एक बड़े स्टार है.

3.सलमान खान

 

आज बॉलीवुड में दबंग भाईजान के नाम से जाने जाने वाले सलमान खान को भी कभी रिजेक्शन झेलना पड़ा था. एक समय था जब उनके दुबले-पतले शरीर की वजह से उन्हें रिजैक्ट कर दिया गया था. लेकिन फिर उन्होंने ऐसी बॉडी बनाई की आज 52 साल की उम्र में भी वे बॉलीवुड पर राज कर रहे है. सबसे पहले उन्हें फिल्म बीवी हो तो ऐसी  में साइड एक्टर का काम मिला. इसके बाद सलमान ने मैंने प्यार किया  जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दी और देखते ही देखते वे एक सुपरस्टार बन गए.

 

4.अमिताभ बच्चन

 

अमिताभ को आज सदी का महानायक कहा जाता है. बॉलीवुड के इतिहास में उनसे बड़ा कोई एक्टर नहीं हुआ. 100 साल से पुराणी बॉलीवुड इंडस्ट्री में इनसे बड़ा कोई अभिनेता नहीं हुआ. लेकिन एक समय इन्हें भी रिजैक्शन का सामना करना पड़ा था. इन्होने  अपनी पहली तस्वीर फिल्ममेकर के पास भेजी थी उसे उनकी लंबी टांगों की वजह से रिजेक्ट कर दिया गया था. मगर अब उनकी लंबाई ही उनकी पहचान बन गई है उन्हें बीग बी या लंबू जी नाम से पुकारा जाता है. उन्होंने डॉन, मर्द, कूली, शोले, शराबी, हम, याराना, जंजीर और सुहाग जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. आज इनके आवाज इनके फैन्स में एक खास पहचान रखती है.