आमिर खान ने जिसके लिए लिखी थी खून से चिट्ठी,फिर 16 साल बाद क्यों कर दिया अकेला?

0
130

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के मिस्टर परफेक्शनिस्ट अभिनेता आमिर खान आज 54 वा जन्मदिन मना रहे है। आमिर का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था। बॉलीवुड फिल्म जगत  में आमिर अपनी परफेक्टनिस्ट फिल्मो के लिए जाना जाता है। आमिर अपनी फिल्मों के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ लिए भी बहुत चर्चाओ में रह  है। आज हम आपको आमिर खान की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातें बता रहे है। 

बता दे की अभिनेता आमिर खान ने बॉलीवुड में फिल्म कयामत से कयामत तक से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ जूही चावला थी। आमिर अपनी पहली फिल्म के पहले से ही रीना दत्ता को दिल दे बैठे थे। आमिर रीना के प्यार में इतना पागल थे कि वह अपने खून से रीना को चिट्ठी लिखा करते थे। हालाकिं रीना उनकी इस हरकत पर काफी नाराज हुई थी और फिर से ऐसा काम ना करने की भी हिदायत भी दी थी। दोनों एक दुसरे से बहुत प्यार करते थे लेकिन अलग अलग धर्म की होने के कारण दोनों का एक होना बहुत मुश्किल था।

 बता दे की धर्म अलग होने की वजह से दोनों की शादी में काफी परेशानी आई लेकिन इसके बाद भी आमिर और रीना ने 1986 में शादी कर ली। दोनों ने अपने परिवार के खिलाफ जा कर शादी की थी लेकिन शादी के 16 साल बाद 2002 में आमिर ने रीना को तलाक दे दिया और अपना रिश्ता खत्म कर दिया।खबरों की माने तो दोनों की तलाक की वजह आपसी मनमुटाव को माना गया। आमिर और रीना के दो बच्चे जुनैद और आयरा है। रीना से तलाक लेने के बाद आमिर ने 2005 में किरण राव से शादी की थी। 

आमिर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके लिए वो दौर काफी स्ट्रेस से भरा था लेकिन उन्हें खुशी थी उन्होंने अपने जीवन के 16 साल रीना के साथ बिताए।आमिर ने कहा था कि रीना से तलाक लेना उन्हें काफी परेशान करने वाला था। लेकिन इसके बाद भी उन्होंने इस स्थिति से बेहतर ढंग से निपटने की कोशिश की। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि तला​क लेने के बाद भी उनके मन में रीना के लिए इज्जत कम नहीं हुई है। वह आज भी रीना की उतनी इज्जत करते है​ जितना वह शादी से पहले करते थे। बता दे की रीना से तलाक के बाद आमिर खान ने किरण राव से शादी की है दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम आज़ाद है।