रियल ही नहीं फिल्मो में भी खूब जमी ऐश्वर्या-अभिषेक की जोड़ी, इन 6 फिल्मों में दिखे साथ साथ!

0
90

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में अभिनेता अभिषेक बच्चन और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की जोड़ी खुबसूरत जोड़ी में से एक है। अभिषेक एक अच्छे पति के साथ साथ एक अच्छे बेटे और पिता भी है।अक्सर अभिषेक अपनी फैमिली के साथ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की जोड़ी रियल लाइफ के अलावा रील लाइफ में भी दर्शकों को खूब पसंद आती है। आज अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी को 12 साल हो गए हैं। इस मौके पर आइए आज उन फिल्मों की बात करते हैं जिसमें ऐश्वर्या और अभिषेक की ऑनस्क्रीन जोड़ी भी लोगो को बहुत पंसद आई थी। आईये जानते है इन फिल्मो के बारे में!

ढाई अक्षर प्रेम के

बता दे की अभिनेत्री ऐश्वर्या और अभिषेक ने पहली बार फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ में एक साथ नजर आये थे। ये फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई थी। दर्शकों ने दोनों की जोड़ी काफी पसंद की थी। राज कंवर के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अभिषेक एक आर्मी कैप्टन करण की भूमिका में नजर आए थे वहीं ऐश्वर्या ने साहिबा नाम की लड़की का किरदार निभाया था। साथ ही इस फिल्म में सलमान खान ने भी कैमियो किया था।

कुछ न कहो

इसके बाद अभिनेत्री ऐश्वर्या और अभिषेक ने रोहन सिप्पी के डायरेक्शन में बनी फिल्म कुछ न कहो में भी साथ काम किया था। ये फिल्म 2003 में रिलीज हुई थी। 8 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 13 करोड़ की कमाई की थी।   फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी लेकिन दर्शकों ने ऐश्वर्या और अभिषेक की जोड़ी को काफी पसंद किया।

धूम 2

साल 2006 में आई धूम 2 में भी ऐश्वर्या अभिषेक बड़े परदे पर साथ नजर आए लेकिन ऐश्वर्या की जोड़ी अभिषेक के साथ नहीं बल्कि ऋतिक के साथ थी। धूम 2 इंटरनेशनल धमाका थी। इसमें भी लोगो ने अभिषेक और ऐश के अभिनय की तारीफ की थी।

उमराव जान

साल 2006 में ही फिल्म उमराव जान में  ऐश्वर्या राय की अभिषेक बच्चन फिर एक साथ नज़र आये । दोनों की केमिस्ट्री भी शानदार लगी लेकिन रेखा की उमराव जान से मुकाबला नही कर पाई । ऐश्वर्या और अभिषेक ने बोल्ड सींस करने में कोई कोताही नहीं बरती पर दर्शकों ने उन्हें नकार दिया।

गुरु

साल 2007 में आई फिल्म गुरु से ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन ने इस बार फिल्म जगत में तहलका मचा दिया था।  तब से दोनों की केमेस्ट्री पर्दे के साथ-साथ रियल लाइफ में भी साफ दिखती है।  ऐश ने अभिषेक बच्चन का बखूबी साथ निभाया और गुरु हर जगह सुपरहिट थी। इस फिल्म की खास बात ये थी कि अभिषेक ने ऐश को इसी फिल्म के सेट पर प्रपोज किया था।

रावण


आखिरी बार अभिषेक-ऐश्वर्या साल 2010 में मणिरत्नम की मूवी ‘रावण’ में साथ नजर आए थे। लेकिन ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। इस फिल्म के बाद अभिषेक और ऐश अभी तक फिल्मो में एक साथ नही नज़र नही आये है।