जब फिल्म को हिट कराने के लिए फिल्म की एक्ट्रेस का सेट पर ही कर दिया रेप

0
131

 

फिल्मों में कास्टिंग काउच और फिल्ल्म में सेट पर हीरोइन के साथ होने वाले शोषण की अक्सर कहानिया सामने आती रहती है। लेकिन आज हम आपको एक चौंकाने वाला किस्सा बताने जा रहे है जब फिल्म को हिट करने के लिए फिल्म की एक एक्ट्रेस का फिल्म के सेट पर ही बलात्कार कर दिया गया।

 

यह कहानी एक हॉलीवुड फिल्म लास्ट टैंगो इन पेरिस की है। यह फिल्म साल 1972 में रिलीज हुई थी लेकिन 2016 में यह फिल्म अचानक से चर्चा में तब आई जब इसकी एक्ट्रेस मारिया श्नाइडर के साथ रियल रेप सीन फिल्माने की बात खुद बर्नार्डो ने कबूली थी। इस सीन के शूट के दौरान मारिया सिर्फ 19 साल की थीं। यह फिल्म एक बूढ़े और यांग वुमेन के रिश्ते पर आधारित थी।

 


दरअसल इस सीन को रीयलिस्टिक बनाने के लिए डायरेक्टर ने यह सीन फिल्म की एक्ट्रेस की मर्जी के खिलाफ शूट कर लिया था। जबकि यह सीन फिल्म की स्क्रीप्ट में नहीं था. फिल्म के एक्टर ब्रान्डो और डायरेक्टर बर्तोलुसी ने इसके बारे सीन फिल्माने के ठीक पहले बताया था।


बता दें इस फिल्म को नेशनल सोसाइटी ऑफ फिल्म क्रिटिक्स अवार्ड सहित बेस्ट एक्टर कैटगरी में न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्किल पुरस्कार प्राप्त हुआ था। बर्नार्डो की पिछले साल ही मृत्यु हुई थी। महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा को लेकर मीटू कैंपेन के तहत इस सीन चर्चा मीडिया में होने लगी।