उम्र में अपने से बड़े एक्टर की माँ का किरदार निभा चुकी है ये एक्ट्रेस, देखें तस्वीरें

0
443

फिल्मो में एक्टर्स को रोल अपने मन मुताबिक नही मिलता उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट के हिसाब से रोल दिया जाता है. और उन्हें जो रोल दिया जाता है वो उन्हें निभाना पड़ता है. चाहे वह रोल कैसा भी हो. आज हम आपको उन एक्ट्रेस के नाम बताने जा रहे है जिन्होंने कभी अपने से उम्र में बड़े हीरो की माँ का किरदार निभाया है.

 

1.रीमा लागू – ऋषि कपूर

 

रीमा लागु को बॉलीवुड की माँ के नाम से भी जाना जाता है. इन्होने बहुत फिल्मो में सिर्फ माँ का किरदार निभाया है. पिछले साल इनका निधन हो गया. रीमा और ऋषि ने साल 1993 में आयी फिल्म श्रीमान आशिक में माँ बेटे का रोल किया था उस वक़्त ऋषि कपूर की उम्र 41 साल थी तो वही दूसरी और रीमा लागू की उम्र उनसे पुरे 5 साल कम 36 साल थी.

2.शेफाली शाह – अक्षय कुमार

 

शैफाली ने अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म वक़्त में उनकी माँ का किरदार निभाया है. इस फिल्म में  वे अमिताभ बच्चन की पत्नी बनी है. जबकि शैफाली अक्षय से 5 साल छोटी है. लेकिन इन्होने यह किरदार बखूबी निभाया है.

3.सुप्रिया कार्निक – ऋतिक रोशन

2001 में ऋतिक की फिल्म यादें रिलीज़ हुई थी. यह ऋतिक की शुरूआती फिल्मो में से एक थी. जिसमे उनकी माँ बनी थी सुप्रिया कार्निक. फिल्म की रिलीज़ के वक़्त ऋतिक की उम्र 27 साल थी तो वही सुप्रिया की उम्र 26 साल थी. एक साल छोटी सुप्रिया ने उस फिल्म में ऋतिक की माँ का किरदार निभाया था. ऋतिक से साल 2000 में फिल्म कहो न प्यार है से डेब्यू किया था.

4.राखी गुलज़ार – अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के एंग्री यंग मेन अमिताभ की माँ का किरादर फिल्म शक्ति में राखी गुलज़ार ने किया था. 1982 में जब फिल्म आयी तब अमिताभ 40 साल के थे वही दूसरी और राखी उनसे 5 साल छोटी थी. राखी की उम्र तब महज़ 35 साल थी.