10 साल इंडस्ट्री से दूर रहने के बाद तनुश्री दत्ता ने #METOO से मचा दिया था कोहराम, पहली ही फिल्म में दिए थे कई बोल्ड सीन!

0
109

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म आशिक बनाया आपने की अभिनेत्री तनुश्री दत्ता इस फिल्म से बहुत चर्चाओ में आई थी, इसके बाद वह ‘चॉकलेट’, ‘रकीब’, ‘ढोल’ जैसी फिल्मों में नजर आईं, लेकिन फिर एक दिन अचानक उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और फिल्मी परदे से गायब हो गईं। 19 मार्च, 1984 को जमशेदपुर में जन्मीं तनुश्री दत्ता मिस इंडिया यूनिवर्स रह चुकी हैं। एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता आज अपना 35वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही है। 

बता दे की अभिनेत्री तनुश्री ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। मगर वह फिल्मों से ज्यादा अपने विवादों को लेकर सुर्खियों में रही है। लेकिन तनुश्री दस साल पहले अचानक से इंडस्ट्री को अलविदा कहकर विदेश में बस गईं। एक इंटरव्यू में तनुश्री ने बताया था कि साल 2008 में फिल्म हॉर्न ओके के दौरान सेट पर नाना पाटेकर ने उनके साथ बदतमीजी करने की कोशिश की। जब उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य को इस बात की शिकायत की तो उनका यौन उत्पीड़न किया जाने लगा। लेकिन साल 2018 में तनुश्री वापिस इंडिया आईं और एक इंटरव्यू के दौरान तनुश्री ने अपने शोषण की कहानी का सच बताकर सनसनी फैला दी।

तनुश्री ने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताते हुए कहा कि 10 साल पहले फिल्‍म ‘हॉर्न ओके प्‍लीज’ के एक गाने के दौरान दिग्‍गज एक्‍टर नाना पाटेकर ने उन्हें प्रताड़ित करने की कोशिश की थी। 2009 में उठे इस विवाद के बाद तनुश्री फिल्‍मों से दूर हो गई थीं। तनुश्री के आरोपों के बाद नाना पाटेकर ने भी ​मीडिया को टेलीफोनिक इंटरव्यू दिया और तनुश्री के आरोपों को झूठा बताया। उन्होंने बताया कि तनुश्री सब झूठ बोल रही है और उनकी इमेज को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे इस मामले में कारवाई करेंगे। उस वक्त सेट पर 200 लोग थे और 200 लोगों के सामने यौन शोषण कैसे हो सकता है। तनुश्री के इस आरोप के बाद और भी बहुत सारी अभिनेत्रियां सामने आई थी, जिन्होंने मीटू मूवमेंट के तहत अपनी आपबीती साझा की। 

तनुश्री द्वारा सुनाई गई आ​प​बीती के बाद कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी उनके समर्थन में आए। इस लिस्ट में सबसे पहले एक्ट्रेस स्वरा भास्कर नाम जुड़ा। उसके बाद ऋचा चड्ढा और फरहान अख्तर के बाद प्रियंका चोपड़ा, रवीना टंडन, अर्जुन कपूर, परिणीति चोपड़ा और शिल्पा शेट्टी ने तनुश्री का सपोर्ट किया। इस ​मामले पर अमिताभ, सलमान और ​आमिर की तरफ से कोई प्र​तिक्रिया नहीं आई। ये तीनों लोग साफ साफ कुछ कहने से बचते रहे।

 खबरे आई थी की जल्द ही अभिनेत्री तनुश्री इस पर फिल्म भी बनाने वाली हैं। इस​ फिल्म का नाम होगा ‘इंस्पिरेशन’। तनुश्री खुद ही इस फिल्म में एक्टिंग करेंगी। इस फिल्म में उन लोगों की कहानी होगी, जो इस इंडस्ट्री में शोषण का शिकार हुईं हैं। बता दें कि तनुश्री ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और टॉप 10 फाइनलिस्ट में से एक रही थीं। इसी वजह से वे लाइम लाइट में आईं और उन्हें बॉलीवुड में काम मिला। तनुश्री को मॉडलिंग का बहुत ज्यादा शौक था। इस वजह से उन्होंने पढ़ाई बीच में छोड़ दी थी और मॉडलिंग का कोर्स करना शुरू कर दिया था। उन्होंने बीकॉम फर्स्ट ईयर के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी।