ऐश्वर्या नहीं बल्कि ये एक्ट्रेस थी बिग बी की पहली पसंद, अभिषेक भी करते थे प्यार लेकिन…

0
109

 

ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी को आज 12 साल हो चुके है. इनके एक बेटी भी है जिसका नाम आराध्या है और ये हंसी ख़ुशी अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी एन्जॉय कर रहे है. लेकिन एक समय ऐसा था जब अमिताभ नहीं चाहते थे कि उनके बेटे अभिषेक की शादी ऐश्वर्या राय से हो. जी हां, शादी के लिए ऐश्वर्या अमिताभ की पहली पसंद नहीं थीं. वह ऐश्वर्या को नहीं बल्कि किसी और को बच्चन परिवार की बहु बनाना चाहते थे.

अभिषेक की सगाई एक समय करिश्मा कपूर से हो चुकी थी लेकिन किसी वजह से ये शादी नहीं हो सकी और इनकी सगाई टूट गई. यह सगाई टूटने के बाद अमिताभ बच्चन चाहते थे कि अभिषेक की शादी अभिनेत्री रानी मुख़र्जी से हो. लेकिन जया बच्चन को रानी और अभिषेक का ये रिश्ता मंजूर नहीं था. वह नहीं चाहती थीं कि रानी बच्चन परिवार की बहु बनें.

करिश्मा से शादी टूटने के बाद दोनों परिवार के बीच दूरियां काफी बढ़ गयी थी. उन्होंने एक दूसरे से बात तक करना छोड़ दिया था. उसके बाद अमिताभ ने अभिषेक के लिए लड़की ढूंढने की जिम्मेदारी ली. वह अभिषेक के लिए एक समझदार और सुलझी हुई लड़की चाहते थे. ऐसे में रानी उनकी पहली पसंद थी. लेकिन इस रिश्ते के लिए जया नहीं मानीं. उनके अनुसार अभिषेक और रानी की हाइट मेल नहीं खाती थी जिस वजह से उन्होंने शादी के लिए मना कर दिया.

वही दूसरी तरफ अभिषेक और रानी भी एक दुसरे से प्यार करने लगे थे. रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन फिल्म ‘युवा’ के दौरान करीब आए थे। इस फिल्म से और किसी को फायदा भले ही नहीं हुआ, लेकिन रानी-अभिषेक के करियर को काफी फायदा हुआ। दोनों की ऑनस्‍क्रीन कैमिस्‍ट्री को खूब सराहा गया। ‘बंटी और बबली’ की जोड़ी जम रही थी। कहते हैं कि दोनों शादी का मन बना चुके थे।