फिल्म स्टार या बिजनसमैन नहीं बल्कि ये काम करता है फिल्म ‘विवाह’ की एक्ट्रेस अमृता राव का पति

0
762

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव को लोग विवाह फिल्म की एक्ट्रेस के नाम से ज्यादा जानते है. जबकि इन्होने बॉलीवुड में और भी कई हिट फिल्मे की है. लेकिन फिल्म विवाह में इनके किरदार ने लोगों के दिलों दिमाग पर एक न मिटने वाले छाप छोड़ी है. इस फिल्म के बाद ये एक्ट्रेस काफी फेमस हो गई थी.  ‘इश्क विश्क’, ‘विवाह’ ‘मैं हूं ना’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकीं अमृता का बॉलीवुड करियर कुछ खास नहीं रहा।

 

 

अमृता कई साउथ की फिल्मों में भी काम कर चुकी है. 7 जून 1981 को जन्मी अमृता अब 37 साल की हो गई है। अमृता ने अपना कैरियर माडलिंग से शुरू किया। उनका माडलिंग कि दुनिया मे पदार्पण अचानक उस समय हुआ जब 60 अन्य माडलों में से सिर्फ़ उन्हे फ़ैरेवर फ़ेस क्रीम के प्रचार के लिये चुना गया। उस समय वो एक छात्रा थीं। इस के बाद 18 महीने से भी कम समय मे उन्होने 35 अधिक ऎड फ़िल्मो में काम किया।

अमृता के मुताबिक़ उनकी परिवार ट्रेडिशनल हिन्दू फैमिली हैं और अन्धविश्वास को काफी मानते हैं। अमृता की माँ हाउसवाइफ है। अमृता के पिता दीपक राव खुद की एडवरटाइजिंग एजेंसी चलाते हैं. वे अपनी बेटी से बहुत प्यार करते हैं. अमृता के फिल्मी कैरियर में उनके पिता का सबसे ज्यादा सपोर्ट रहा है। अमृता से 6 साल छोटी उनकी बहन प्रीतिका राव मॉडल और हीरोइन हैं जो साउथ की टीवी सीरियलों में ज्यादा एक्टिव रहती है।

 

अमृता अपने पति के साथ लाइफ को अच्छे से एन्जॉय कर रही है। उनके पति अनमोल इंडिया के मशहूर RJ हैं जो बड़े रेडियो चैनल में लम्बे से काम कर रहे हैं। अमृता और अनमोल 7 साल के लम्बे रिलेशनशिप के बाद 15 मई 2016 को शादी के बंधन में बंध गए। 34 साल की अमृता इस समय टेलीविजन धारावाहिक मेरी आवाज ही पहचान है में काम कर रही हैं। वह इश्क विश्क, जॉली एलएलबी, दीवार, मैं हूं ना और द लीजेंड ऑफ भगत सिंह जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं।