राजघराने से ताल्लुक रखती हैं सलमान की ये हीरोइन, फिल्मे छोड़ 19 की उम्र में कर ली थी शादी!

0
166

दोस्तों बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान के साथ डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस भाग्यश्री पहली ही फिल्म मेने प्यार किया से रातों रात सुपरस्टार बन गई थीं।  उस समय भाग्यश्री महज 20 साल की थीं। वहां से उनका करियर बुलंदी को छू सकता था। लेकिन, अपने प्यार के लिए अपने करियर को दाव पर लगा कर भाग्यश्री ने शादी कर ली थी,  23 फरवरी 1969 को जन्मीं भाग्यश्री 50 साल की हो गई हैं। 50 साल की उम्र में भी भाग्यश्री बॉलीवुड की तमाम अभिनेत्रियों की खूबसूरती को टक्कर दे रही हैं। आज भाग्यश्री के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें!

भले ही भाग्यश्री आजकल बॉलीवुड से दूर हो गई हों लेकिन उनके फैंस आज भी उनकी पहली फिल्म से उन्हें याद करते हैं। भाग्यश्री का जन्म महाराष्ट्र के सांगली में पटवर्धन राजघराने में हुआ। उनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन सांगली के राजा माने जाते हैं। तीन बहनों में भाग्यश्री सबसे बड़ी हैं। पहली फिल्म के बाद ही भाग्यश्री ने शादी का फैसला कर लिया। 

पहली फिल्म मैंने प्यार किया से भाग्यश्री का स्टारडम चमक गया था। उनकी और सलमान खान की केमेस्ट्री को खूब पसंद किया गया। ऐसा माना जा रहा था कि भाग्यश्री उस दौर की बड़ी एक्ट्रेस को टक्कर देंगी लेकिन शादी के बाद उनका करियर खत्म हो गया। उन्होंने हिमालय दसानी से शादी कर ली। लेकिन उनके पिता उनकी इस शादी के खिलाफ थे, इस लिए उन्होंने अपने बचपन के दोस्त हिमालय दशानी के साथ शादी कर ली शादी के बाद उन्होंने सिर्फ तीन फिल्मों में ही काम किया और वो तीनों ही फिल्में भाग्यश्री ने अपने पति के साथ कीं।

बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं। लेकिन, उन्होंने अपने आप को जिस तरह से फिट रखा हुआ है, यह काबिले तारीफ है। सौम्य और शांत नेचर वाली भाग्यश्री के दो प्यारे बच्चे हैं। 24 साल का बेटा अभिमन्यु और 22 साल की बेटी अवन्तिका। अब उनके बेटे की भी बॉलीवुड डेब्यू की ख़बरें आने लगी हैं। लेकिन, भाग्य श्री को देख कर आप इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि वो दो बालिग बच्चों की मां हैं।। लेकिन, भाग्यश्री की लेटेस्ट तस्वीरों को देखें तो उनकी खूबसूरती और उनका ग्लैमरस आज भी कायम है।