90 के दशक में हॉट अभिनेत्रियों में थी शुमार, एक गलती की वजह से खत्म हो गया फिल्म करियर!

0
180

90 के दशक में अपने बोल्ड अभिनय से दर्शकों के दिलों पर खासपहचान बनाने वाली अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का आज जन्मदिन है। बेहद कम समय में बॉलीवुड में पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस ममता अपनी फिल्मो के साथ साथ कई विवादों को लेकर काफी समय तक चर्चाओ में रही, इन विवादों के चलते उनका करियर जल्द ही खत्म हो गया था।

20 अप्रैल 1972 को मुंबई में जन्मीं ममता कुलकणी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1992 में प्रदर्शित फिल्म तिरंगा से की। राजकुमार और नाना पाटेकर की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में ममता ने छोटी सी भूमिका निभायी थी। बता दे की साल 1993 में प्रदर्शित फिल्म ‘आशिक आवारा’ ममता कुलकर्णी के करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुयी।

 इसके बाद ममता  ने ‘वक्त हमारा है’ और ‘क्रांतिवीर’ जैसी हिट फिल्मों में भी काम किया।  1995 में प्रदर्शित फिल्म ‘करण-अर्जुन’ ममता कुलकर्णी के करियर की सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। इस फिल्म में ममता कुलकर्णी ने सलमान खान के अपोजिट काम किया। सलमान खान और ममता कुलकर्णी की जोड़ दर्शकों को बेहद पसंद आयी। पुर्नजन्म पर आधारित यह फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।

साथ ही इस साल ममता कुलकर्णी एक और हिट फिल्म बाजी प्रदर्शित हुयी। इस फिल्म में ममता ने आमिर खान के साथ काम किया था। और सुपरहिट फिल्म ‘सबसे बड़ खिलाड़’ में ममता और अक्षय कुमार की जोड़ को भी दर्शकों ने बेहद पसंद किया। बता इसके बाद ममता की कई हिट फिल्मे आई जिसने उनको फैमस कर दिया था जिनमे  फिल्म ‘घातक’ में ममता कुलकर्णी ने कैमियो रोल किया। इस फिल्म में उनपर फिल्माया यह गीत। कोई जाये तो ले आये। दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया। इसके बाद ममता ने नसीब, चाइना गेट, छुपा रुस्तम, किला जैसी कुछ फिल्मों में अभिनय किया। बता देकी अभिनेत्री ममता फिल्म जगत के पूरी तरह दूर हो चुकी है और फ़िलहाल ममता कहा है किस को पता नही है।