वेब सीरीज में नजर आएंगी सलमान की ‘तेरे नाम’ की अभिनेत्री भूमिका चावला!

0
93

दोस्तों बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री की सबसे फेमस अभिनेत्री भूमिका चावला का 41 वां जन्मिदन हैं। भूमिका चावला ने साल 2003 में सलमान खान की फिल्म तेरे नाम बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। साल 2003 में सलमान खान के साथ भोली सी लड़की की भूमिका निभाकर चर्चा में आईं भूमिका चावला उन अभिनेत्रियों में से है जिन्हें दर्शक आज भी उनकी पहली फिल्म से याद रखते हैं।

भूमिका ने इसके बाद भी कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें केवल सलमान खान की तेरे नाम के लिए ही याद किया जाता है। पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखने वाली भूमिका ने साउथ की फिल्मों से शुरुआत की थी और वे कुछ ही समय में जाना माना नाम बन गईं थी। तभी उन्हें फिल्म ‘तेरे नाम’ में सलमान खान के साथ काम करने का मौका मिला।

भूमिका चावला हिंदी भाषा समेत तेलुगु, तमिल, भोजपुरी, पंजाबी और मलयालम भाषा की फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।  भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त 1978 में दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था।  दर्शकों ने सलमान के काम के साथ भूमिका के अभिनय को भी खूब सराहा। इसके बाद भूमिका के पास कई हिंदी फिल्मों के ऑफर आने लगे।

साल 2004 में भूमिका ने अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म ‘रन’ में काम किया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इस फिल्म के बाद भूमिका को फिल्म ‘सिलसिले’ और ‘दिल जो भी कहे’ में फिर से सलमान के साथ काम करने का मौका मिला। दोनों ही फिल्में बुरी तरह फ्लॉप हुईं. 2007 में आई हिंदी फिल्म ‘गांधी, माई फादर’ के बाद भूमिका ने लंबे अंतराल के बाद हिंदी फिल्म की। इस फिल्म का नाम ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड लव स्टोरी’ था जो कि साल 2016 में आई थी।

बॉलीवुड में कुछ कमाल न दिखा पाने के बाद भूमिका चावला ने फिर से अपना रुख तेलुगू फिल्मों की तरफ मोड़ लिया और वहां उन्होंने कई फिल्मों में काम किया जो हिट रहीं।  भूमिका अब भी फिल्मी दुनिया में सक्रिय है। वे कल्कि कोचलिन के साथ एक प्रोजेक्ट में नज़र आने वाली हैं। वे अब ‘सब भ्रम है’ नाम की वेबसीरीज में काम करती दिखेंगी। इस सीरीज में कल्कि कोचलिन और संजय सूरी जैसे सितारे नज़र आएंगे। इस सीरीज को संगीत सिवन डायरेक्ट कर रहे हैं। ये शो जी5 प्रीमियम पर दिखाया जाएगा।