पहली शादी टूटने के बाद अभिनेता मनोज बाजपेई ने इस मुस्लिम अभिनेत्री से की थी शादी!

0
359

दोस्तों मनोज बाजपेयी उन कालाकारों में से हैं जो छोटी सी जगह से उठकर आए और अपनी काबिलियत के दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई। वो अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध अभिनेता मनोज बाजपेई एक गरीब किसान परिवार से बिलॉन्ग करते हैं।मनोज बाजपेई का जन्म बिहार के चंपारण के पास एक छोटे से गांव में हुआ था। लेकिन आज हम उनकी फिल्मी जिंदगी नहीं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करेंगे उन्होंने बॉलीवुड में अपने स्ट्रगल के दौरान दिल्ली की एक लड़की से शादी की थी। लेकिन महज़ दो महीने में दोनों का रिश्ता टूट गया था।

बता दे की अभिनेता मनोज ने अपने स्ट्रगलिग के दौर में दिल्ली की एक लड़की से शादी की थी लेकिन दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई। कहा जाता है कि मनोज और उनकी पहली पत्नी 2 महीने में ही अलग हो गए थेउन्‍होंने अपने करियर की शुरूआत टेलीविजन से की थीा उनके फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘द्रोहकाल’ से हुई थी जिसमें उनकी बिना श्रेय भूमिका थीा उन्‍हें बड़ा ब्रेक मिला रामगोपाल वर्मा की फिल्‍म ‘सत्‍या’ से जिसने उनको एक अभिनेता बना दिया। अभिनेता मनोज बाजपेई ने स्पेशल 26,सत्या, शूल, 1971, राजनीति, पिंजर,अय्यारी आदि कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार के चंपारण के पास के एक छोटे से गांव में हुआ था। वो एक किसान परिवार में पैदा हुए जहां उनके पिता किसानी करते थे और मां घर संभालती थी. वो पांच भाई- बहनों में दूसरे नंबर पर हैं, मनोज ने अपनी स्‍कूली पढ़ाई राजा हाई स्‍कूल, बेतिया जिले से की थीा इसके बाद वे सत्‍यवती कॉलेज गए जिसके बाद स्‍नातक की पढ़ाई के लिए दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय के रामजस कॉलेज आ गएा चार बार नेशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा से खारिज कर दिए जाने के बाद उन्‍होंने बैरी ड्रामा स्‍कूल से बैरी जॉन के साथ थियेटर किया।

लेकिन यह शादी कुछ दिन ही टिक सकी। इसके बाद उन्होंने सन 2006 में नेहा (शबाना रजा) के साथ शादी कर ली।अभिनेत्री नेहा (शबाना रजा) सन 1998 में आई फिल्म ‘करीब’ में बॉबी देओल के ऑपोजिट नजर आई थी। मनोज और नेहा ने फिल्म ‘करीब’ के रिलीज होने के बाद ही एक- दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। शादी के बाद नेहा ने 1-2 फिल्मों में ही काम किया और फिलहाल वो बॉलीवुड से दूर हैं। मनोज और नेहा दोनों एक दूसरे के लिए परफेक्ट है. दोनों को ही पार्टियों में जाना कम पसंद है और साथ में घर में समय बिताना उन्हें अच्छा लगता है।