जेल की हवा खा चुके हैं बॉलीवुड के ये 5 अभिनेता, नम्बर 2 को सुनाई गई थी 6 साल की सज़ा

0
452

 

बॉलीवुड और विवादों को पुराना नाता रहा है. अक्सर बॉलीवुड सितारों के बयान और हरकतें उन्हें मीडिया की सुर्खियों में ला देते है और उनके बयानों पर हंगामा खड़ा हो जाता है. लेकिन इसके कई कदम आगे कुछ सितारे ऐसे भी है जिन पर कई तरह के गंभीर क्रिमिनल चार्ज लग चुके है और कई तो सालों तक जेल में रह चुके है. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे है जो खुद पर लगे आरोपों की वजह से जेल की हवा खा चुके है.

1.सलमान खान

बता दे की साल 1995 में अभिनेता सलमान खान पर “हम साथ साथ है” की शूटिंग के दौरान कुछ दुर्लभ हिरण की हत्या का आरोप लगाया था। इसके लिए, उन्हें जेल में कुछ दिन बिताना पपड़ा था। साथ ही सलमान खान पर हिट एंड रन का कैसे भी था, सलमान खान शराब पीने के बाद गाड़ी चला रहे थे और फिर उसने कुछ लोगों को रास्ते में सोते हुए कुचल दिया, जिससे एक व्यक्ति मर गया।

2.संजय दत्त

 

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त पर 1991-1992 में अवैध हथियारों को रखने के लिए उन्हें पांच साल की सजा सुनाई गई थी। संजू 4 साल तक तिहाड़ जेल में थे और पुणे जेल में 1 वर्ष बिताए थे। संजय दत्त काफी लम्बे समय तक जेल में रह कर आये थे।

3.सैफ अली खान

 

बॉलीवुड के नवाब अभिनेता सैफ अली खान बॉलीवुड बड़े अभिनेताओ में से एक है। लेकिन एक दिन, रात में खाना खाने के दौरान उन्होंने एक होटल में किसी के साथ लड़ाई की और लड़ाई के दौरान सामने वाले की नाक तोड़ दी। मामला पुलिस स्टेशन पहुंचा और सैफ को सलाखों के पीछे जाना पड़ा।

4.शाइनी आहूजा

 

2006 में, शाइनी आहूजा को अपनी पहली फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड मिला था। बॉलीवुड में उनकी शुभकामनाएं चल रही थीं, लेकिन वह बहुत भाग्यशाली नहीं थे। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उनकी नौकरानी ने उन पर बलात्कार करने का आरोप लगाया था, जोकि साबित भी हो गया था जिसके लिए उनको जेल जाना पड़ा था।

5.फरदीन खान

 

फिरोज खान का बेटा, फरदीन लगातार बॉलीवुड फिल्मो में कुछ ख़ास कमाल नही कर पाए है। 2001 में, उन्हें कोकीन रखने के लिए गिरफ्तार किया गया था। जिसके कारण उन्हें जेल में कुछ समय बिताना पड़ा। बाद में फरदीन को रिहा कर दिया गया।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here