बॉलीवुड की दिव्यगत एक्ट्रेस श्रीदेवी को टक्कर देने वाली एक्ट्रेस की हो गई है ऐसी हालत, देख कर नही होगा यकीन!

0
543

 बॉलीवुड की कई हिट और सुपरहिट फिल्मों में नजर आने वाली मीनाक्षी शेषाद्री आप लोगों को याद ही होंगी. मीनाक्षी शेषाद्री ने कई बॉलीवुड मूवीज में काम किया और उन्होंने बॉलीवुड क्यों छोड़ा यह बात आज तक किसी को समझ नहीं आई। अब बॉलीवुड की दुनिया से दूर हो चुकी मीनाक्षी शेषाद्री बूढी हो चुकी है और पहले से काफी अलग नजर आने लगी है। जी हाँ, बॉलीवुड को अपने 15 साल देने के बाद मीनाक्षी बॉलीवुड से दूर चली गई और उन्होंने शादी कर ली। मीनाक्षी ने 18 साल की उम्र में बॉलीवुड में एंट्री ली और एक सफल एक्ट्रेस के तौर पर उभर आई. मीनाक्षी को आप सभी ने ‘हीरो’ और ‘घातक’ जैसी हिट फिल्मों में देखा ही होगा. अब मीनाक्षी बॉलीवुड की दुनिया से दूर है और बूढी हो चली है, उनकी खूबसूरती समय के साथ खत्म हो चुकी है

 80 के दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मानी जाती थीं।एक्ट्रेस मीनाक्षी शिषाद्री ने साल 1981 में 17 साल की उम्र में जापान में हुए ‘मिस इंटरनेशनल’ कॉन्‍टेस्ट के लिए भारत की ओर से पार्टिशिपेंट किया था। इसके बाद मनोज कुमार की नज़र उनपर पड़ी और उन्होंने मीनाक्षी को फिल्म ‘हीरो’ ऑफर कर दी। यह मीनाक्षी की पहली बॉलीवुड फिल्म थी। क्लासिकल डांस में महारत हांसिल करने वाली मीनाक्षी ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना, ऋषि कपूर, अनिल कपूर के साथ काम किया है।

 मीनाक्षी की जोड़ी को पर्दे पर सभी अमिताभ के साथ पसंद करते थे और उन्होंने साथ में ‘शहंशाह’ ‘गंगा जमुना सरस्वती’, ‘तूफान’ और ‘अकेला’ जैसी फ़िल्में की। मीनाक्षी ने बॉलीवुड में श्रीदेवी को टक्कर दी और उनके बराबर पर खड़ी रहीं. बॉलीवुड में कई हिट फ़िल्में देने के बाद मीनाक्षी ने अमेरिका में रहने वाले इनवेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली और अमेरिका में बस गई और अब उनकी खूबसूरती भी कम हो गई है। मीनाक्षी ने अपने फिल्मी करियर में ‘हीरो’, ‘घायल’, ‘दामिनी’, ‘घातक’, ‘शहंशाह’, ‘तूफान’, ‘दिलवाला’, ‘आंधी-तूफान’ जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया है।

अब वे सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी पिक्चर्स अपलोड करती रहती हैं। वह परोपकारी कार्यों के लिए धन जुटाने के लिए अपने छात्रों के साथ नृत्य कार्यक्रमों का प्रदर्शन करने में भी बहुत सक्रिय है। 1 99 3 में उन्हें स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड्स में प्रतिष्ठित सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला है। इसके अलावा, उन्होंने दो फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकन भी जीते हैं।