आज लीड रोल के हीरो हीरोइन बन चुके है हमारे बचपन के ये नन्हे कलाकार, देखें तस्वीरें

0
239

 

अक्सर टीवी सीरियल में हम छोटे छोटे प्यारे प्यारे बच्चों को काम करते देखते है. अपनी कलाकारी से ये बाल कलाकार लोगों का मन मोह लेते है और लम्बे समय तक हमे याद रहते है. लेकिन अक्सर देखा जाता है की कब ये बड़े होकर लीड रोल करने लग जाते है पता ही नहीं चलता. आज हम आपको ऐसे ही कुछ बाल कलाकारों के बारे में बताने जा रहे है जो कभी बचपन में टीवी पर छोटे मोटे रोल करते थे लेकिन आज लीड रोल में हीरो हीरोइन बन चुके है.

1.बालिका वधु

टीवी के फैमस शो में से एक बालिका वधु बहुत ही प्रसिद्ध सिरिअल में से एक है, इस सिरिअल के बालकलाकार अविका गौर और अविनाश मुखर्जी लोगो ने बहुत पंसद किया था। नन्हीं आनंदी बनी अविका उस वक़्त की सबकी फेवरेट थी। लेकिन कुछ सालों बाद जब टीवी पर अविका की वापसी एक लीड हीरोइन के रूप में हुई तो ऑडियंस के लिए थोड़ा समझना मुश्किल हो गया था। अविका को ‘ससुराल सिमर का’ की रोली के रूप में किसी ने स्वीकार नहीं किया था। लेकिन आज वो एक मशहूर लीड हीरोइन हैं।

2.किंशुक वैद्य

साल 2000 के दशक में अगर बच्चों के सबसे फेवरेट टीवी शो ‘शाकालाका बुमबुम’ बच्चों का सबसे पॉपुलर प्रोग्राम था। इस सिरिअल के फैमस किरदार संजू बच्चो का फेवरेट कलाकार रहा था, आपको बात दे की संजू को हम टीवी के लीड हीरो के रूप में देख सकते है, संजू यानी किंशुक ने साल 2016 में ही वापसी कर ली थी। लेकिन अभी बतौर लीड हीरो वो प्रोग्राम कर्ण-संगिनी में अर्जुन बने नज़र आ रहे हैं।

3.स्पर्श कंचनदानी

टीवी के पोपुलर सीरियल ‘उतरन’ में छोटी इच्छा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस स्पर्श कंचनदानी कुछ सीरियल्स और फिल्मों में छोटे मोटे रोल में नज़र आ चुकी है। लेकिन अब इच्छा बड़ी हो गई हैं। अब चाइल्ड आर्टिस्ट नहीं बल्कि लीड हीरोइन की तरफ वापसी कर रही हैं। स्पर्श जल्दी ही माइथोलॉजिकल शो ‘विक्रम बेताल’ से वापसी करने वाली हैं।

4.जन्नत जुबैर रहमानी

कलर्स टीवी के फैमस सीरियल ‘फुलवा’ में छोटी फुलवा के रूप नज़र आने वाली अभिनेत्री अब बहुत बड़ी हो गई है , छोटी और प्यारी दिखने ज़न्नत जुबैर बहुत ही जल्दी टीवी की हीरोइन बन बन चुकी है । जन्नत इन दिनों लव स्टोरी पर आधारित शो ‘तू आशिकी’ में लीड पंक्ति शर्मा के किरदार में नज़र आ रही हैं।

5.महिमा मकवाना

जी टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘सपने सुहाने लड़कपन के’ में रचना का किरदार निभाने वाली महिमा को लोगो ने बहुत पसंद किया था। महिमा को हमेशा बाल कलाकार के रूप में ही देखा था। लेकिन अब वो लीड हीरोइन बन कर हमें नए सीरियल ‘मरियम खान रिपोर्टिंग लाइव’ एंटरटेन कर रही रही हैं। वक़्त के साथ इतनी बदल गई महिमा कि अब वो तेलुगु फिल्मों की भी हीरोइन हैं।