65 की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया खुलासा, बोली- गार्जियन ने किया था रेप!

0
564

बॉलीवुड में 50s के दशक में पॉपुलर चाइल्ड और कैरेक्टर आर्टिस्ट और फरहान अख्तर की मौसी डेजी ईरानी(65) ने हाल ही में चौंकाने वाला खुलासा किया है। दरअसल उन्होंने एक इंटरव्यू में खुद से जुड़ा राज खोलते हुए बताया कि बचपन में उनके साथ बलात्कार हो चुका है। उस वक्त वो महज 6 साल की थीं। डेजी ईरानी ने आखिरकार 60 सालों बाद अपने साथ हुई इस आप-बीती को यौन शोषण के खिलाफ चल रहे #MeToo कैंपेन के साथ जुड़कर जाहिर किया है।

डेज़ी ईरानी के मुताबिक 6 साल की उम्र में उनके साथ यह रेप वाली घटना घटी थी। बकॉल डेजी, “जिस आदमी ने मेरे साथ यह किया वह मेरा गार्जियन हुआ करता था। वह फिल्म ‘हम पंछी एक डाल के’ की शूटिंग पर मेरे साथ था। एक रात वो मेरे होटेल रूम में आया और मुझे प्रताड़ित किया, उसने बेल्ट से मेरी पिटाई की और मुझे धमकी दी कि जो भी हुआ है उसके बारे में मैंने अगर किसी से कुछ कहा तो वह मुझे मार डालेगा।

डेजी ईरानी ने आखिरकार 60 सालों बाद अपने साथ हुई इस आप-बीती को यौन शोषण के खिलाफ चल रहे #MeToo कैंपेन के साथ जुड़कर जाहिर किया है। बकौल डेजी “मैं ये सब बातें इसलिए बता रही हूं क्योंकि आज टीवी और टैलंट शो में बड़ी संख्या में काम करने वाले बच्चे। मेरी इस कहानी को सुनने के बाद मैं उम्मीद करती हूं कि उनके पेरेंट्स, मेंटॉर और गार्जियन अपने बच्चों के लिए नजर रखेंगे”।

महज़ 4 साल की उम्र में फिल्मों में आ गईं डेजी ने करीब 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। एक टाइम पर डेजी की पॉपुलैरिटी इतनी बढ़ गई थी कि उनके लिए अलग से रोल लिखे जाते। वे अशोक कुमार, राज कपूर, दिलीप कुमार, देव आनंद, वैजयंतीमाला, मीना कुमारी जैसे कई इंडियन सिनेमा के दिग्गजों के साथ काम कर चुकी हैं। जिसमें नया दौर,जागते रहो और धूल का फूल जैसी शानदार फिल्मों हैं। ईरानी की दो बहनें हनी और मेनका हैं और उन्होंने भी फिल्मी दुनिया में कदम रखा, जिन्हें लेकर डेजी काफी प्रोटेक्टिव रहीं। डेजी आखिरी बार शाहरुख खान स्‍टारर फिल्‍म ‘हैप्‍पी न्‍यू ईयर’में दिखाई दी थी।