आजकल गांव में ऐसी जिंदगी जी रहे हैं धर्मेंद्र और हेमा मालिनी, सामने आई ऐसी तस्‍वीरें

0
477

हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र बॉलीवुड के दो सबसे बड़े दिग्गज कलाकारों में से एक है. इन दोनों को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते 50 साल से ज्यादा हो चुके है. इनके दोनों के बच्चे भी बॉलीवुड एक्टर है और इनके पास धन दौलत की भी कोई कमी नहीं है. लेकिन अगर रियल लाइफ में आप इनकी सादगी देखेंगे तो देखकर सोच में पड़ जायेंगे. हेमा मालिनी की खूबसूरती पर आज भी करोड़ों लोग मरते है तो धमेंद्र भी कम हैण्डसम नहीं लगते है.

 

धर्मेन्द्र और हेमा के पास दुनिया के किसी ऐशो आराम की कोई कमी नहीं है.  इतना कुछ पाने व इतने बड़े एक्टर होने के बावजूद आज भी वो अपने गांव से जुड़े हुए है. इनकी ये तस्वीरें देख आज आप भी चौंक जायेंगे. धर्मेन्द्र का गाँव जिला लुधिआना के अंतर्गत साहनेवाल है। जो अब कसबे का रूप ले चुका है। यही कारण है कि आज भी धर्मेंद्र का लगाव अपने गांव से बेहद ज्‍यादा  है. दरअसल इन तस्वीरों में आप साफ साफ देखेंगे कि धर्मेंद्र आजकल एक गांव के साधारण व्यक्ति की तरह ही काम करते दिख रहे है. इतना ही नहीं आप इन तस्‍वीरों को देखेंगे तो दिखेगा कि वो गांव में गाय का दूध निकाल रहे है और गांव के एक साधारण व्यक्ति की तरह ही काम कर रहे है। उन्‍हें ऐसे देखकर कोई नहीं मान सकता है कि वो एक जमाने में इतने बड़े सुपरस्‍टार रह चुके हैं.

गौरतलब है कि धर्मेंद्र नॆ दो बार शादी की और अपनी दोनों पत्नियों को बनाए रखा है. हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम धर्म अपना लिया. उनकी पहली शादी प्रकाश कौर से 19 वर्ष की उम्र में 1954 में हुई. उनकी दूसरी शादी बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी के साथ हुई.  धर्मेन्द्र की बॉलीवुड में एंट्री की कहानी भी कम रोचक नहीं है. दरअसल  फ़िल्मफेयर के एक प्रतियोगिता के दौरान अर्जुन हिंगोरानी को धर्मेंद्र पसंद आ गये और हिंगोरानी जी ने अपनी फ़िल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे के लिये 51 रुपये साइनिंग एमाउंट देकर उन्हें हीरो की भूमिका के लिये अनुबंधित कर लिया.

 

पहली फ़िल्म से कुछ विशेष पहचान नहीं बन पाई थी इसलिये अगले कुछ साल संघर्ष के बीते। शुरूआत के दिनों में धर्मेंद्र जुहू में एक छोटे से कमरे में रहते थे। फ़िल्म अनपढ़ (1962), बंदिनी (1963) तथा सूरत और सीरत (1963) से लोगों ने उन्हें जाना, पर स्टार बने ओ.पी. रल्हन की फ़िल्म फूल और पत्थर (1966) से।  इसके बाद धर्मेंद्र ने 200 से भी अधिक फ़िल्मों में काम किया है।