fbpx
Home Hindi इन 10 बॉलीवुड डायरेक्टर्स की पत्नियों का कुछ अलग है जलवा, कमाई...

इन 10 बॉलीवुड डायरेक्टर्स की पत्नियों का कुछ अलग है जलवा, कमाई में भी देती हैं पति को मात!

0
273

 दोस्तों एक फिल्म के निर्माण में कई लोग मिल कर काम करते है जब जा कर एक फिल्म बनती है। इनमे सबसे खास होते है, फिल्म के डायरेक्टर्स जो अभिनेता और अभिनत्री को निर्देश देते है जिसकी वजह से फिल्म अच्छी तरह बन पति है, परदे के पीछे रहते हुए भी उनका काम सबसे मुश्किल होता है। किसी भी फिल्म को अच्छा या बुरा बनाने की पूरी जिम्मेदारी डायरेक्टर पर होती है। फिल्म की कमाई का एक बड़ा हिस्सा डायरेक्टर के पास ही जाता है। लोग फिर भी फिल्म डायरेक्टर को जान लेते हैं लेकिन उनकी पत्नियों के बारे में शायद ही किसी को जानकारी हो, जानिए बॉलीवुड डायरेक्टर्स के पत्नियों के बारे में जो किसी भी मामले में अपने पति से कम नहीं हैं

प्रकाश झा और दीप्ती नवल

फिल्म जगत के जाने माने डायरेक्टर ने  गंगाजल, अपरहण, राजनीति और आरक्षण जैसी फिल्में बनाने वाले डायरेक्ट की है, बता दे की प्रकाश झा ने पॉपुलर एक्ट्रेस दीप्ती नवल से शादी की थी। लेकिन साल 2002 से ही दोनों अलग रह रहे हैं। दीप्ती ने वैसे तो कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और इस दौरान उन्होंने ‘दो पैसे की धूप, चार आने की बारिश’ अपनी पहली फिल्म डायरेक्ट की थी। बता दे की हाल ही में आई उनकी फिल्म बधाई हो लोगो को खूब पसंद किया गया था।

रोहित शेट्टी और माया मोरे

बॉलीवुड के एक्शन फिल्म के डायरेक्टर रोहित शेट्टी से तो हर कोई वाकिफ है और शायद आपने उनकी गोलमाल, सिंघम, सिंघम रिटर्न्स और चेन्नई एक्प्रेस जैसी हिट फिल्में देखी ही होंगी। बात करें उनकी पत्नी की तो उन्होंने साल 2005 में माया मोरे से शादी की थी जो कि एक बैंकर हैं। दोनों का एक 10 साल का बेटा भी है। लेकिन रोहित की पत्नी लाइमलाइट से बेहद दूर हैं। बता दे हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी फिल्म सिम्बा सुपर हिट साबित हुई है, लोगो को बहुत पसंद किया गया।

राजकुमार हिरानी और मनजीत लांबा

 बॉलीवुड फिल्म ‘संजू’ के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की कई फिल्मे सुपर हिट साबित है। उनकी हिट फिल्मों में मुन्नाभाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्नाभाई, 3 इडियट्स और पीके शामिल हैं। बता दें कि हिरानी ने मनजीत लांबा से शादी की है जो कि एयर इंडिया में एक पायलट के तौर पर काम कर चुकी हैं। हालांकि उन पर मीटू कैंपेन के तहत एक अस्सिटेंट डायरेक्टर ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। 

कबीर खान और मिनी माथुर

 बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर कबीर खान ने फिल्म बजरंगी भाई जान, ‘एक था टाइगर’ और सुपरहिट फिल्म ‘चक दे इंडिया’ के डायरेक्टर कबीर खान का भी नाम आता है। कबीर ने पॉपुलर टीवी होस्ट मिनी माथुर से शादी की है। मिनी ने सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन ऑयडल के चार सीजन को खुद संभाला था। इससे पहले वह फेमस टीवी चैनल एमटीवी पर कई शोज को होस्ट कर चुकी हैं। 

अनुराग बासु और तानी अनुराग

बॉलीवुड फिल्म ‘बर्फी’ और ‘जग्गा जासूस’ के डायरेक्टर अनुराग बासु ने तानी से शादी की है जो कि एक मल्टीमीडिया और एडवर्टाइजिंग फील्ड में हैं। अनुराग की तानी से मुलाकात गुवाहटी में एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म के दौरान हुई थी। उस समय तानी अनुराग की बॉस हुआ करती थीं। दोनों की लव स्टोरी एक डिनर टेबल पर हुई थी।

विधु विनोद चोपड़ा और अनुपमा चोपड़ा

बॉलीवुड फिल्म जगत के जाने-माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा को तो हर कोई जानता है। इन्होंने एक लेखक, पत्रकार, फिल्म क्रिटिक और डायरेक्टर अनुपमा चोपड़ा से शादी की है। बता दे की अनुपमा एक अच्छी लेखक है,   उन्होंने हिंदी सिनेमा पर कई किताबें भी लिखी हैं।

आशुतोष गवारिकर और सुनीता मुखर्जी 

बॉलीवुड के पोपुलर अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ और ‘स्वदेश’ जैसी फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर आशुतोष गवारिकर ने सुनीता से शादी की है, जो एक्टर देब मुखर्जी की बेटी हैं और फिल्म ‘ये जवानी है दिवानी’ के डायरेक्टर अयान मुखर्जी की बहन हैं। बता दें कि सुनीता एक प्रोड्यूसर हैं।

राकेश ओमप्रकाश मेहरा और पीएस भारती

फिल्म ‘रंग दे बसंती’, ‘भाग मिल्खा भाग’ से लोगों को अपना मुरीद बना देने वाले डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने पीएस भारती से साल 1992 में शादी की जो कि एक एडिटर हैं। बता दें कि राकेश की सभी फिल्मों की एडिटिंग की जिम्मेदारी भारती के ही हाथों में हैं। 

विशाल भारद्वाज और रेखा भारद्वाज

पॉपुलर डायरेक्टर विशाल भारद्वाज को फिल्म ओमकारा, कमीने, 7 खून माफ और इश्किया से नई पहचान मिली थी। उन्होंने सिंगर रेखा भारद्वा से शादी की। रेखा की पहली एलबम ‘इश्क-इश्क’ साल 2002 में आई थी। रेखा ने बॉलीवुड फिल्मों में कई हिट सॉन्ग गाए हैं। बॉलीवुड में उनके सिंगिंग स्टाइल को सबसे अलग और अच्छा माना जाता है। रेखा ने विशाल की फिल्म ‘हू तू तू’ में बतौर म्यूजिक असिस्टेंट काम किया था। 

नितेश तिवारी और अश्विनी अय्यर

इस कड़ी में डायरेक्टर नितेश तिवारी का भी नाम आता है। नितेश ने अश्विनी अय्यर से शादी की जो पॉपुलर एडवर्टाइजिंग एजेंसी लियो बर्नेट में 15 साल काम कर चुकी हैं जो भारत और एशिया में स्टोरी टेलिंग का सबसे बड़ा ब्रांड माना जाता है। 100 कर्मशियल और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय क्लाइंट्स को क्रिएटिव सोल्युशन्स देने के बाद उन्होंने साल 2016 में अपनी पहली फिल्म ‘निल बट्टे सन्नाटा’ डायरेक्ट की थी।