साउथ की 5 अभिनेत्रियों की हुई थी भरी जवानी में मौत, नम्बर 2 थी दिखने में बेहद खुबसूरत!

0
184

दोस्तों बॉलीवुड फिल्मों की तरह हॉलीवुड की फिल्में भी कुछ कम नहीं है। यहां तक कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में साउथ की फिल्मों के रीमेक भी बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही साउथ की अभिनेत्रियों को भी बॉलीवुड में आने का मौका मिल रहा है। कई बॉलीवुड फिल्में हैं जिनका साउथ फिल्म इंडस्ट्री में रीमेक है। जिनमें साउथ की अभिनेत्रियां हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

साउथ की 5 अभिनेत्रियों की हुई थी भरी जवानी में मौत, नम्बर 2 थी दिखने में बेहद खुबसूरत! 1

सौंदर्य :-  90 के दशक में सौंदर्या का नाम साउथ की टॉप एक्ट्रेस में लिया जाता था। सौंदर्या को 6 फिल्मों के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुके  हैं। सौंदर्या ने फिल्मों में काम करने के साथ- साथ राजनीति में भी कदम रखा था। बात 17 अप्रैल 2004 की है। सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी और तेलुगु देशम पार्टी के उम्मीदवार के चुनाव प्रचार के लिए करीमनगर जा रही थीं। सुबह 11 बजकर 5 मिनट पर इस फोर सीटर प्राइवेट एयरक्राफ्ट ने बेंगलुरु के जक्कुर एयरफील्ड से उड़ान भरी और करीब 100 फीट ऊपर जाते ही क्रैश हो गया। मौत के वक्त सौंदर्या महज 31 साल की थीं।

साउथ की 5 अभिनेत्रियों की हुई थी भरी जवानी में मौत, नम्बर 2 थी दिखने में बेहद खुबसूरत! 2

दिव्या भारती :- 90 के दशक में दिव्या सबसे बेहतरीन अभिनेत्री के रूप में जानी जाती थी। उन्होंने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म ‘बोबली राजा’ से किया था। दिव्या भारती ने 13 साल की उम्र से साउथ की फिल्म से अभिनय किया था।अपने अभिनय से पहचान बनाने वाली दिव्या भर्ती ने आज यानी कि 5 अप्रैल 1993 को ही दुनिया से अलविदा कहा था। आज का दिन बॉलीवुड में काले दिन के रूप में याद किया जाता है। महज 19 साल की छोटी सी उम्र में मुंबई की एक बिल्डिंग से गिर कर दिव्या की मौत हो गई थी।

Manikarnika Tailer Out Watch Now

साउथ की 5 अभिनेत्रियों की हुई थी भरी जवानी में मौत, नम्बर 2 थी दिखने में बेहद खुबसूरत! 3

प्रत्यूषा :- बता दें कि वो प्रत्युषा साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस थीं। जिन्होंने 21 साल की उम्र में जहर पीकर मौत को अपने गले लगा लिया था। खबरों के मुताबिक, प्रत्युषा एक मिडल क्लास परिवार से थीं और 17 साल की उम्र में ही उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। प्रत्युषा अपने बचपन के दोस्त सिद्धार्थ रेड्डी से प्यार करती थी। लेकिन सिद्धार्थ के परिवार वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे। जिस वजह से दोनों ने सुसाइड करने का फैसला लिया और कोल्ड ड्रिंक में जहर मिला कर पी लिया। पोर्ट्स की मानें तो जहर पीने के बाद सिद्धार्थ का इरादा बदल गया और वो प्रत्युषा को लेकर हॉस्पिटल पहुंच गए। जिसके बाद सिद्धार्थ की जान तो बच गई, लेकिन प्रत्युषा की मौत हो गई।

साउथ की 5 अभिनेत्रियों की हुई थी भरी जवानी में मौत, नम्बर 2 थी दिखने में बेहद खुबसूरत! 4

आरती अग्रवाल :- दक्षिण की स्टार और बॉलीवुड में भी काम कर चुकी अभिनेत्री आरती अग्रवाल का, जिनकी मौत से दो दिन पहले ही उनकी फिल्म रिलीज हुई थी। जानकारी के मुताबिक उन्होंने अपना मोटापा हटाने के लिए लिपोसक्शन सर्जरी कराई और अचानक बीते 6 जून को उनकी मौत हो गई। वह महज 31 साल की थीं। जानकारी के मुताबिक निर्माता-निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए मोटापा घटाने की मांग कर रहे थे। बस यही उनके मौत की वजह बन गई।

साउथ की 5 अभिनेत्रियों की हुई थी भरी जवानी में मौत, नम्बर 2 थी दिखने में बेहद खुबसूरत! 5

स्मिता सिल्क :- दक्षिण भारतीय सिनेमा में 1970 के दशक के आखिर से 1990 के शुरू तक सिल्क स्मिता का जादू दर्शकों के सिर चढ़ कर बोलता था। वह बॉक्स ऑफिस पर भारी भीड़ खींचने का एक बड़ा औजार बन गई थीं। जिनमें नामी हीरो होने के बावजूद कोई उन्हें खरीदने को तैयार न था, उनमें यदि सिल्क का एक अदद कैबरे डांस डाल दिया जाता, तो वह हाथों-हाथ बिक जाता था। लेकिन महज 36 साल में सिल्क स्मिता की मौत ने दक्षिण से लेकर उत्तर भारत तक लोगों को स्तब्ध कर दिया था। 23 सितंबर, 1996 को विजयलक्ष्मी उर्फ सिल्क स्मिता अपने घर में पंखे से लटकी हुई मिलीं. उनकी मौत की जांच कर रही पुलिस को इस बात के कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल सके कि यह हत्या थी या आत्महत्या।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here