गौतम गंभीर ने थामा बीजेपी का हाथ, ये सेलेब्स भी थाम चुके है राजनीति का दामन!

0
545

दोस्तों ऐसे कई बड़े नाम है जो राजनीति में अपने हाथ अजमा चुके है, हाल ही में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए। वित्त मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद के मौजूदगी में गंभीर ने पार्टी की सदस्यता ली।। खबरों के अनुसार गंभीर लोकसभा चुनाव में दिल्ली की एक सीट से चुनाव भी लड़ सकते हैं।

खिलाड़ियों का राजनीति से गहरा और पुराना नाता रहा है। राज्यवर्धन सिंह राठौड़, कीर्ति आजाद और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे खिलाड़ी तो राजनीति में भी अनुभवी हो गए हैं। इसके अलावा खेल ही नहीं बल्कि बॉलीवुड और टीवी की दुनिया के भी ऐसे कई सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने हाल ही में राजनीति में कदम रखा है। 

 ईशा कोप्पिकर

साल 2000 में फिल्म फिजा से बॉलीवुड में डेब्यू अभिनेत्री ईशा कोप्पिकर को फिल्म जगत में ‘खल्लास गर्ल’ के नाम से भी जाना जाता है लेकिन काफी लम्बे समय ईशा फिल्म जगत से दुरी बनाये हुए है।  लेकिन अचानक ही जनवरी 2019 में ईशा कोप्पिकर ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन किया। उन्हें भाजपा महिला मोर्चा की परिवहन विंग का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। 

शिल्पा शिंदे

सीरियल भाबीजी घर पर हैं से मशहूर हुईं टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने पिछले ही महीने यानी फरवरी में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन किया है। मुंबई कांग्रेस समिति के अध्यक्ष संजय निरुपम और पार्टी के नेता चरण सिंह सप्रा की मौजूदगी में शिल्पा कांग्रेस में शामिल हुईं। शिल्पा शिंदे ने कई टीवी सीरियल में काम किया लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान भाबीजी घर पर हैं सीरियल से मिली। सीरियल और चैनल के प्रोड्यूसर के साथ अनबन के चलते शिल्पा को ये सीरियल छोड़ना पड़ा था। करीब दो साल बाद उन्होंने टीवी पर रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 11 से वापसी की थी। शिल्पा ये शो अपने नाम करने में कामयाब रही थीं।

मौसमी चटर्जी

मौसमी चटर्जी ने बंगाली फिल्म बालिका बधू से अपने करियर की शुरुआत की थी।बॉलीवुड एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है। साल 2004 में भी मौसमी ने बंगाल से कांग्रेस के टिकट पर ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ा था लेकिन वह चुनाव हार गई थीं।  1972 में रिलीज हुई अनुराग उनकी पहली हिंदी फिल्म है। मौसमी चटर्जी की मुख्य फिल्मों में कच्चे धागे, जहरीला इंसान, स्वर्ग नरक, फूल खिले हैं गुलशन-गुलशन, मांग भरो सजना और घायल है। आखिरी बार वो अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म पीकू में दिखी थीं।

बहरहाल, ये तो वो सेलिब्रिटीज हैं जिन्होंने हाल ही में राजनीति में कदम रखा है। इसके अलावा ऐसे कई सितारे रहे हैं जो राजनीति में काफी नाम कमा चुके हैं। हेमा मालिनी, जया बच्चन, स्मृति ईरानी और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे एक्टर्स राजनीति में बेहद सक्रिय हैं।