भारतीय सेना को TATA का बड़ा गिफ्ट, बना डाली ऐसी मजबूत कार जिसपर नहीं होगा बम और मिसाइल तक का असर!

0
343

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स अब भारतीय सेना के लिए एक खास और दमदार कार लेकर आ रही है। देश की सेना रोज अपनी जान को जोखिम में डालकर दुश्मनों से देश की सुरक्षा करती है। अब देश की सुरक्षा में लगे भारतीय सैनिकों को टाटा मोटर्स बड़ा गिफ्ट टाटा मर्लिन ( Tata Merlin ) कार दे रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, टाटा मोटर्स ने भारतीय सेना के लिए एक खास कार तैयार की है जो कि इतनी ज्यादा मजबूत है कि उसपर बम का भी असर नहीं होता है। इसी के साथ इस कार में काफी शानदार गैजेट्स भी दिए गए हैं। टाटा मर्लिन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं, जिनको देखने पर ही लगता है कि ये कार कितनी ज्यादा मजबूत होगी।


भारतीय सेना के लिए आधिकारिक वाहन के रूप में मारुति सुजुकी जिप्सी को बदलने में टाटा की सफारी स्टॉर्म 4×4 एसयूवी का बड़ा हाथ रहा। नए लाइट सपोर्ट व्हीकल (एलएसवी) कार को मर्लिन नाम दिया गया है जिसके साइड और रियर पर STANAG 4569 लेवल -1 की सुरक्षा प्राप्त होगी। जो (नाटो मानकों के अनुसार उच्चतम रेटेड सुरक्षा में से एक) है। इसके जरिए आर्टिलरी, ग्रेनेड और माइन ब्लास्ट से कार में बैठे लोग सुरक्षित रह सकते हैं। 

टाटा मर्लिन में कई तरह के हथियार दिए गए हैं इसमें 7.6 मिमी मध्यम मशीन गन बुर्ज और एक 40 मिमी स्वचालित ग्रेनेड लांचर भी दिया गया है। इसके अलावा कार में अतिरिक्त सुरक्षा के लिए एंटी टैंक मिसाइलें भी लगाई गई हैं। टाटा मर्लिन में 3.3-लीटर का लिक्विड कूल डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन दिया गया है। जो 3,200 आरपीएम पर 185 बीएचपी और 2,400 आरपीएम पर 450 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

News Source : Patrika