Breaking News
Home / Hindi / ये है बॉलीवुड के 10 ज़बरदस्त किसिंग सीन्स, आज भी कर देते हैं रोमांटिक, देखे तस्वीरे!

ये है बॉलीवुड के 10 ज़बरदस्त किसिंग सीन्स, आज भी कर देते हैं रोमांटिक, देखे तस्वीरे!



बॉलीवुड फिल्मों में किसिंग सीन हमेशा ही चर्चाओं में रहते हैं। कभी कोई स्टार फिल्म में किसी के साथ इतना इंटीमेट हो जाता है कि वह खबर बन जाती है तो कभी कोई स्टार Kiss की सभी सीमाएं पार कर सुर्खियां बटोरता है।बॉलीवुड में पहले की फिल्मों में किसिंग सीन बहुत ही काम हुआ करता था ना के बराबर अगर होता भी था तो एक्ट्रेस तो शर्मा ही जाती थी साथ ही एक्टर्स को भी बड़ी शर्म आती थीलेकिन आज का दौर इतना बदल चूका है की किसिंग सीन तो आम हो चुकी है  हालांकि कभी कभी किसिंग सीन पर सेंसर बोर्ड की कैंची भी चल जाती है। आईये आपको बताते हैं कि ऐसे कौन-कौन से किसिंग सीन्स है जो बॉलीवुड में हमेशा के लिए यादगार बन गए।

राजा हिंदुस्तानी :- फिल्म राजा हिन्दुस्तानी में आमिर खान ने करिश्मा कपूर के साथ ऐसा लिप लॉक किया था जिसे आज भी नहीं भुला सकता कोई।

गैंगस्टर :- फिल्म गैंगस्टर में भी इमरान हाश्मी ने किसिंग सीन करना नहीं छोड़ा जो इस फिल्म में भी कंगना रनौत के साथ किस करते नज़र आये जो काफी ज़बरदस्त किस रही।

 जिस्म :- साल 2003 में आयी फिल्म जिस्म में जॉन इब्राहिम और बिपाशा बासु ने बहुत सारे किसिंग सीन्स किये और वो उन दिनों एक दूसरे को डेट भी करतें थें तो इस वजह से और भी नहीं हिचकिचाए इन सीन्स को करते हुए और ये सारी सीन्स लोगों को बड़ी भा गयी।

 धूम 2 :-  फिल्म धूम 2 में शादी से ठीक पहले ऐश्वर्या राय ने ऋतिक रोशन के साथ एक लंबा किसिंग सीन किया था। इस सीन को लेकर काफी विवाद भी हुआ था।

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा :-  बॉलीवुड फिल्म जिंदगी न मिलेगी दोबारा में ऋतिका और कैटरीना कैफ का बेहद हॉट किसिंग सीन देखने को मिला था।



मर्डर :-  फिल्म मर्डर में किसिंग किंग कहे जाने वाल इमरान हाशमी ने मल्लिका शेरावत के साथ किसिंग सीन दिया था। इस किसिंग सीन के बाद बॉलीवुड में किसिंग सीन का जबरदस्त फैशन चल गया।

 ‘आशिक बनाया आपने’:- इमरान हाशमी ज्यादातर फिल्मों में किसिंग सीन्स करते हुए दिखाई देते है। यहां तक की लोग उन्हें ‘सीरियल किसर’ भी कहने लगे है। साल 2005 में आई ‘आशिक बनाया आपने’ फिल्म में उनका तनुश्री के साथ किसिंग सीन काफी चर्चा का विषय रहा। यहां तक की इस किसिंग सीन को सबसे लंबे किसिंग सीन में भी गिना जाता है।

हे राम:- फिल्म “हे राम” में अभिनेता कमल हसन और अभिनेत्री रानी मुखर्जी की ये बेहद हॉटेस्ट किसिंग सीन कौन भूल सकता है।

कर्म :- साल 1933 के ब्लैक एंड वाइट के ज़माने में कपड़े भी अगर थोड़े काम दिख जाते थें फिल्मों में तो बड़ा हंगामा हो जाता था लेकिन इसी दौर में एक फिल्म कर्म भी आयी जिसमे एक किसिंग सीन ऑनस्क्रीन दर्शाया गया जिसपर लोगों को बड़ी आपत्ति भी हुई।

सत्यम शिवम सुंदरम  :-  अपने ज़माने की बेहद खुबसूरत और  मशहूर अदाकार ज़ीनत अमान जिन्होंने अपने वक़्त में एक ऐसा किसिंग सीन किया था फैमस अभिनेता शशि कपूर के साथ जिसे आज भी भूलना बड़ा मुश्किल है।