Breaking News
Home / Hindi / सगी बहनें है ये 10 खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ, नाम सुनकर नहीं होगा यकीन

सगी बहनें है ये 10 खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ, नाम सुनकर नहीं होगा यकीन



ये तो सभी जानते है की बोबी देओल और सनी देओल सगे भाई है. और ये कई फिल्मो में भी साथ काम कर चुके है. बॉलीवुड में ऐसी और भी कई जोड़ियाँ मिल जायेंगे. जो परिवार में किसी न किसी रिश्ते से जुडी हुई है. आज हम आपको बॉलीवुड में सगी बहनों की जोड़ियों से मिलवाने जा रहे है. जिन 10 एक्ट्रेस के बारे में हम आपको बताने जा रहे है वो रिश्ते में सगी बहनें है और कई तो साथ भी फिल्मो में काम कर चुकी है.

 

1.काजोल – तनीषा

 

दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे जैसी सदाबहार फिल्म में काम कर चुकी काजोल आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. काजोल में बॉलीवुड में कई ब्लॉकबस्टर फिल्मे दी है और हर बड़ो हीरो के साथ काम किया है.  लेकिन उनकी बहन तनीषा कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाई, हालांकि उन्होंने टेलीविजन के रियलिटी शो बिग बॉस में खूब धूम मचाया. हालाँकि तनिषा ने कुछ फिल्मे भी की लेकिन वो अपनी बहन जैसी पहचान नहीं बना पाई.  तनीषा ने सरकार, नील एंड निक्की और सरकार राज जैसी कई फिल्मे की है.

 

2.करीना कपूर – करिश्मा कपूर

 

इन बहनों से शायद आप वाकिफ हो. लेकिन इनकी उम्र में काफी अंतर है और करिश्मा ने करीना से काफी पहले फिल्मो में डेब्यू किया था. जब करीना फिल्मो में आई तब तक करिश्मा बॉलीवुड में अपना जलवा दिखा चुकी थी. करीना ने फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इन दोनों बहनों का अभिनय करियर शानदार रहा है. करिश्मा कपूर ने शादी के बाद फिल्मो में कमबैक की कोशिश की लेकिन उनकी फिल्म फ्लोप हो गई. जबकि करीना का करियर अब भी शानदार चल रहा है.



3.रिया सेन – राइमा सेन

 

रिया सेन और राइमा सेन दोनों ही बहने काफी खूबसूरत दिखती हैं उन्होंने हिंदी के अलावा और दूसरी भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है लेकिन इन दोनों बहनों का करियर कुछ खास नहीं रहा.

4.शिल्पा शेट्टी – शमिता शेट्टी

 

मोहब्बतें जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म का हिस्सा रही शमिता शेट्टी को बहुत कम लोग जानते है. लेकिन उनकी बड़ी बहन शिल्पा 90 के दशक की हिट एक्ट्रेस है.  जबकि उनकी बहन उन्हीं की तरह खूबसूरत होने के बाद भी बॉलीवुड में कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाई शमिता शेट्टी ने मोहब्बतें जैसी बेहतरीन फिल्म में काम किया है साथ ही वह कई रियलिटी शो में भी नजर आ चुकी है.

5.ट्विंकल खन्ना – रिंकी खन्ना

 

ट्विंकल खन्ना भी 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री है लेकिन शादी के बाद इन्होने फिल्मो में काम करना बंद कर दिया था. ये सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी और अक्षय कुमार की पत्नी है.  उनकी बहन रिंकी खन्ना सिनेमा की दुनिया में अपनी कुछ खास जगह नहीं बना पाई.