Breaking News
Home / Hindi / बॉलीवुड के किंग खान के साथ काम करने से डर रही हैं हीरोइनें, वजह जानकर चौक जाएंगे आप!

बॉलीवुड के किंग खान के साथ काम करने से डर रही हैं हीरोइनें, वजह जानकर चौक जाएंगे आप!



बॉलीवुड के किंग अभिनेता शाहरुख खान की कुछ ऐसी फिल्में आने वाली है जिनसे उनकी शान फिर से वापस आ सकती है क्योंकि पिछली फिल्मों के अनुसार शाहरुख का बॉक्स-ऑफिस ग्राफ सिर्फ गिरा ही है। जल्द ही किंग खान  एस्ट्रोनॉट राकेश शर्मा बायोपिक नज़र आने वाले है, खबरों की माने तो अभिनेता आमिर खान ने एस्ट्रोनॉट राकेश शर्मा बायोपिक करने से मना किया है तब से खबर ये है कि उसी फिल्म का नाम सैल्यूट होगा और लीड किरदार शाहरुख को फाइनल किया गया है और  अब इसमें हीरोइन का नाम फाइनल किया जा रहा है जिसे राकेश शर्मा की पत्नी का  रोल निभाना है। इसमें पहले करीना कपूर का नाम आया फिर प्रियंका चोपड़ा का नाम आया लेकिन दोनों ने फिल्म छोड़ दी। अब तो ऐसा लग रहा है कि शाहरुख खान की पिछली फिल्मों की वजह से शाहरुख खान के साथ काम करने से डर रही हैं हीरोइनें, मगर अब ऐश्वर्या राय और दीपिका पादुकोण का नाम भी अब लिस्ट में आ गया है। पता नही कुछ समय से किंग खान का टाइम ठीक नही चल रहा है, उनको इतनी बड़ी फिल्म का ऑफ़र मिला है और अब उनके लिए कोई अच्छी एक्ट्रेस नही मिल रही है।

साल 2010 में आई फिल्म माई नेम इज़ खान में शाहरुख का किरदार एक दिमागी रूप से कमजोर आदमी का था, इस फिल्म को लेकर काफी विवाद हुआ था लेकिन 38 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 73 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। इसके बाद  साल 2011 में आई फिल्म रा.वन का बजट लगभग 120 करो़ड़ रुपये था जबकि फिल्म ने 160 करोड़ के करीब का बिजनेस किया था। शाहरुख ने जैसे तैसे इस फिल्म को हिट करवाया, फिल्म बच्चों को पसंद आई लेकिन लोगो ने इस फिल्म का बहुत मजाक उड़ाया था।

रा वन के बाद शाहरुख़ की एक और फिल्म  साल 2011 में आई जिसका नाम था फिल्म डॉन 2।  लोगों ने पसंद किया लेकिन पहली डॉन से कम। 85 करोड़ में बनी डॉन-2 ने 112 करोड़ कमाए और फिल्म हिट हुई लेकिन लोगों को शाहरुख से और ज्यादा उम्मीदें थीं। इस फिल्म से निराश हो शाहरुख़ की अगली फिल्म जो  साल 2012 में आई  जिसका नाम था  ‘जब तक है जान’ । शाहरुख के फेवरेट रोमांटिक फिल्ममेकर यश चोपड़ा ने निर्देशित ने इस फिल्म का निर्देशन किया था यश जी की ये आखरी फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म से लोगों को काफी उम्मीदें थीं लेकिन 75 करोड़ की फिल्म ने 121 करोड़ का ही कारोबार किया जबकि इसमें शाहरुख कोई खास कमाल नही दिखा पाए थे । मगर फिल्म रिलीज के दो महीने पहले यश चोपड़ा के देहांत से फिल्म का प्रमोशन रुक गया और इसे वो रिस्पॉन्स नहीं मिल पाया।



साल 2013 में शाहरुख की किस्मत ने करवट ली और उनकी फिल्म आई ‘चेन्नई एक्सप्रेस’। ये फिल्म ईद के दिन रिलीज़ हुई थी और शाहरुख खान को ईदी मिल गई थी । देखा जाये तो हर बार अभिनेता  सलमान इस समय अपनी फिल्में रिलीज करते थे लेकिन इस बार उन्होंने छोड़ा और शाहरुख को उनके हिस्से की ब्लॉकबस्टर मिल गई। शाहरुख के फैंस ने समझ लिया कि शाहरुख अब कॉमेडी भी अच्छे से कर सकते हैं। इस बाद साल 2014 में आई फिल्म हैप्पी न्यू ईयर एक मल्टीस्टारर फिल्म थी। ऐसा बताया गया था कि इस फिल्म का बजट 150 करोड़ था और फिल्म ने 400 करोड़ के अराउंड का कारोबार किया था।

दो सफल फिल्मो के बाद शाहरुख़ को साल 2015 में आई फिल्म ‘फैन’ से बहुत उम्मीदें थीं लेकिन इस फिल्म ने कुछ ख़ास कमाल नही दिखाया। 80 करोड़ की फिल्म ने सिर्फ 85 करोड़ का कारोबार किया, फिल्म प्लस में तो गई लेकिन सफलता नहीं बटोर पाई। साल 2015 में आई फिल्म डियर ज़िंदगी में आलिया के साथ शाहरुख के काम को बहुत पसंद किया गया। मगर 22 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 63 करोड़ कमाए और फिल्म हिट हो गई। लेकिन  साल 2017 में आई फिल्म जब हैरी मेट सेजल मात्र 62 करोड़ की कमाई कि थी, जबकि इसका बजट ही 75 करोड़ रुपये था। ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। और अब उनकी फिल्म के लिए उनको कोई सही एक्ट्रेस नही मिल पा रही है।