Home / Hindi / परियों से भी सुन्दर है ये लड़की, जिसको देखते ही लोग हो जाते हैं दीवाना, देखें तस्वीरें

परियों से भी सुन्दर है ये लड़की, जिसको देखते ही लोग हो जाते हैं दीवाना, देखें तस्वीरें

दोस्तों सुन्दरता का वर्णन हमारे वेद पुराणों से भी मिलता है।इन्द्र की अप्सराएँ जो बहुत ही सुन्दरता के लिए मशहूर थीं।आज भी हमारे देश बहुत सी ऐसी लड़कियाँ ,अभिनेत्रियाँ पड़ीं हैं जो अप्सरों से कम नहीं हैं।मैं आज आपको एक ऐसी ही सुन्दर लड़की के बारे में बताने जा रहा हूँ जो एकदम स्वर्ग की अप्सरा सी लगती है।जी हाँ हम बात कर रहे हैं दक्षिण भारत की फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री हंसिका मोटवानी की।

इनकी फिल्में तो आप लोगों ने जरूर देखीं होगीं चहरे से एकदम मासूम और बहुत ही सुन्दर दिखतीं हैं।इन्होने टेलीविजन के बहुत ही ज्यादा देखे जाने वाले धारावाहिक क्योकि सास भी कभी बहु थी ,साका लाका बूम -बूम ,देश में निकला होगा चाँद में काम किया है।इन्होने हिन्दी और दक्षिण भारत की फिल्मों में काम किया है।उन्हें हाल ही में प्रतिष्टित फ़िल्म फेयर पुरस्कार में सर्वश्रेष्ट महिला अभिनेत्री पुरस्कार से नवाजा गया।एक और फ़िल्म जिसका शीर्षक मनी है तो हनी में उन्होंने अभिनय किया है ।सुनाने में आ रहा है कि हंसिका गोविंदा के साथ एक फ़िल्म में काम करने वाली हैं

हंसिका का जन्म 1991 में बिजनेसमैन प्रदीप मोटवानी के घर पर हुआ था। हंसिका का परिवार बुद्घिस्म को फॉलो करती हैं। हंसिका की पढ़ाई मुंबई के पोदार इंटरनेशनल स्कूल से हुई थी। हंसिका तमिल और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में काफी फेमस हैं। कई टीवी शो करने के बाद साल 2003 में हंसिका ने ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कोई मिल गया’ में काम किया था।



इस फिल्म में हंसिका चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नजर आई थीं। इसके बाद साल 2007 में हंसिका हीमेश रेशमिया की फिल्म ‘आपका सुरूर’ में काम किया। इसमें वो बतौर लीड एक्ट्रेस थीं। फिल्म भी हिट गई थी। इसी साल उन्होंने साउथ की फिल्म ‘देसमुदुरु’ में काम किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।

हंसिका फिल्मों के अलावा ‘चेन्नई टर्न्स पिंक’ की ब्रांड अंबेसडर भी हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें तो हंसिका के पिता ने उनके जन्म के कुछ समय बाद ही उनकी मां को छोड़ दिया था और विदेश में शिफ्ट हो गए थे। हंसिका का कहना है कि वो सिर्फ अपनी मां की बेटी हैं। हंसिका सोशल वर्क भी खूब करती हैं।

 

 

उन्होंने 30 ऐसी महिलाओं के इलाज का खर्चा उठाया था, जिन्हें ब्रेस्ट कैंसर था। साल 2014 में हंसिका का नाम फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे प्रभावशाली महिलाओं में शामिल हो चुका है। हंसिका ने अब तक 50 फिल्मों और 7 टीवी शो में काम किया है।