Breaking News
Home / Hindi / साउथ की फिल्मों की कॉपी है ये 5 बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर, नाम जानकर नहीं होगा यकीन

साउथ की फिल्मों की कॉपी है ये 5 बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर, नाम जानकर नहीं होगा यकीन



फिल्म इंडस्ट्री में अक्सर फिल्मो को कॉपी करने को लेकर विवाद होता रहता है. खबरों के अनुसार बॉलीवुड फिल्म नोकआउट के निर्माता को हॉलीवुड के एक डायरेक्टर को भारी भरकम रकम चुकाने पड़ी थी क्यूँ यह फिल्म की कॉपी थी. लेकिन आपको बता दें की ये फिल्म कॉपी करने का पहला मामला नहीं है. और भी कई ऐसी फिल्मे है जो कहीं से कॉपी की गई है. आज हम आपको बॉलीवुड के 5 ऐसे ब्लॉकबस्टर फिल्मो के नाम बताने जा रहे है जो साउथ की फिल्मो की कॉपी की गई है.

1.नायक

अनिल कपूर की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी और लोग इसे आज भी देखना पसंद करते है. यह फिल्म 1999 में बानी फिल्म ‘मुढालवन’ की कॉपी है।

2.तेरे नाम

 

यह सलमान खान की उन फिल्मो में से है जिनमे उन्होंने अपने करियर की सबसे बहतरीन एक्टिंग की है. प्यार और जुदाई की कहानी पर बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी.  यह फिल्म 1999 की तमिल फिल्म ‘सेथु’ की कॉपी है।



3.हेरा फेरी

यह फिल्म आज भी बॉलीवुड की सबसे बहतरीन कॉमेडी फिल्मो में गिनी जाती है. परेश रावल, सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार की तिकड़ी ने इस फिल्म में जबरदस्त परफॉर्म किया था. यह मलयालम फिल्म ‘रामजी राव स्पीकिंग’ से कॉपी की गयी है।

4. भूल भुलैया 

भूतों के वहम और मानसिक बीमारी को लेकर बनी यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. इस फिल्म में विद्या बालन ने बहतरीन परफॉरमेंस दी थी. यह फिल्म भी 1993 में बनी मलयालम फिल्म ‘मणिचित्रताज़हु’ से कॉपी की गयी है।

5 ग़जनी

 

आमिर के करियर की श्रेष्ठ फिल्मो में शामिल गजिनी ने बॉक्स पर ही नहीं बल्कि अवार्ड फंक्शन में भी धमाल मचाया था. इस फिल्म में आमिर के साथ एक्ट्रेस असिन नजर आ थी. यह फिल्म एक ऐसे व्यक्ति पर आधारित है जिसे अम्निसिया नाम की बीमारी होती है और वह अपनी गर्लफिरेंद की मौत का बदला लेता है.