Breaking News
Home / Hindi / बहुत अश्लील कंटेंट से भरी थी ये फिल्मे, सेंसर बोर्ड ने बैन किया तो निर्माता ने यूट्यूब पर डाला

बहुत अश्लील कंटेंट से भरी थी ये फिल्मे, सेंसर बोर्ड ने बैन किया तो निर्माता ने यूट्यूब पर डाला



हाल ही में नेटफ्लिक्स के एक वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स को लेकर काफी बवाल मचाया जा रहा है. दरअसल इस सीरियल में बहुत बोल्ड कंटेंट दिखाया जा रहा है जिसे लेकर लोगो ने अपनी आपत्ति जताई है. चूँकि ये सीरीज टीवी या सिनेमाघरों में नही दिखाई जा रही इसलिए इसे सेंसर बोर्ड भी कुछ नहीं कर रहा है. लेकिन ऐसा नहीं है की ऐसे कंटेंट का कोई प्रोग्राम पहली बार पब्लिक डोमेन में आया है. इससे पहले भी भारत में कई ऐसे फिल्मे बन चुकी है जिनमे बोल्ड कंटेंट बहुत ज्यादा था लेकिन सेंसर बोर्ड ने उन फिल्मो पर बैन लगा दिया. आज हम ऐसे ही कुछ फिल्मो के बारे में आपको बताने जा रहे है.

 

1.बेंडिट क्वीन

शेखर कपूर के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक औरत फूलन देवी की ज़िन्दगी पर आधारित थी. जिसे उसकी सच्ची कहानी बताया गया था. लेकिन फिल्म में बहुत बोल्ड सीन थे जिसका खुद फूलन देवी ने विरोध किया था. लेकिन फिर भी निर्मता ने ये सीन नहीं हटाये थे. आज भी यह फिल्म यूट्यूब पर मिल जाएगी. जिसमे एक औरत को गाव के लोग नंगा करके पुरे गाव में घुमाते है. इसके अलावा भी इस फिल्म में कई आपत्ति जनक सीन है.

 

2.यूआरएफ प्रोफेसर

 

इस फिल्म में इतना अश्लील द्रश्य थे की इसे सेंसर बोर्ड ने पास ही नहीं किया.  इसे यूट्यूब पर आप देख सकते है। इस फिल्म में फेमस एक्टर शर्मन जोशी के अलावा मनोज पहवा और अनंत माली जैसे एक्टर भी थे। फिल्म साल 2001 में रिलीज होनी थी। फिल्म के निर्माता पंकज आडवानी थे।

 



 

3.सीन्स

इस फिल्म में एक पादरी और महिला के अन्तरंग संबंध दिखाए गए है. यह फिल्म 2005 में बनी थी. कहानी एक पादरी से जुड़े होने की वजह से भी कई इसाई धर्मं को लोगों ने इसका विरोध किया था.  सेंसर बोर्ड ने इसे रिलीज ना करने का फैसला लिया। वहीं अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो ये आपको आसानी से यूट्यूब पर मिल जाएगी।

4.पांच

 

बेहद बोल्ड कंटेंट पर फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने ही इसे बनाया था. सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को इसलिए बेन किया क्यूंकि ये फिल्म में बहुत ज्यादा हिंसा और नशाखोरी के अलावा और भी बहुत कुछ दिखाया गया था। हालाँकि ये फिल्म यूट्यूब पर उपलब्ध हैं।

 

5.अनफ्रीडम

सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म पर इसलिए रोक लगा रखी है क्योंकि यह फिल्म दो लड़कियों के संबंधो पर आधारित फिल्म है। फिल्म में इतने संवेदनशील सीन्स हैं कि यह परिवार में बैठकर नहीं देखी जा सकती। यह फिल्म 2015 में मई के महीने में रिलीज होनी थी। इस फिल्म को राज अमित कुमार ने डायरे्क्ट किया था। सेंसर बोर्ड के बैन कर देने के बाद यह फिल्म यूट्यूब पर आपको देखने को मिल जाएगी.

6.द पेंटेड हाउस

द पेंटेड हाउस फ़िल्म में कुछ ऐसे सीन थे जो सेंसरबोर्ड को आपत्ति जनक लगे जिस वजह से निर्देशक और सेंसरबोर्ड के बीच विवाद हो गया था, दोस्तों इसी विवाद के चलते सेंसरबोर्ड ने फ़िल्म को भारत मे बैन कर दिया था मगर यह फ़िल्म यूट्यूब पर देखी जा सकती है, यूट्यूब पर ये फ़िल्म टाइपराइटर के नाम से मौजूद है।

7.कामसूत्र 3D

 

इस फिल्म में एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा मुख्य भूमिका में नजर आने वाली थी. इसके राइटर और डायरेक्टर रुपेश पॉल थे. इस फिल्म के टीज़र भी रिलीज़ हो चूका था. लेकिन इस फिल्म को लेकर खुद शर्लिन चोपड़ा और डायरेक्टर में ही विवाद हो गया. जिसके बाद ने के बाद शर्लिन को फ़िल्म से बाहर कर दिया था। कामसूत्र 3D भी कुछ सीन्स की वजह से भारत मे बैन है, मगर फ़िल्म छोटे छोटे हिस्सो में यूट्यूब पर मौजूद है।