Home / Hindi / किसी के पैदा होते ही चल बसी माँ, तो किसी ने खो दिया पिता, ऐसे है ये 6 स्टार

किसी के पैदा होते ही चल बसी माँ, तो किसी ने खो दिया पिता, ऐसे है ये 6 स्टार



हाल ही में फिल्म धड़क का ट्रेलर लांच हुआ है. इस फिल्म में जान्हवी कपूर और इशान कपूर नजर आने वाले है. जान्हवी कपूर मशहूर एक्ट्रेस श्रीदेवी की बड़ी बेटी है. श्रीदेवी का इसी साल 24 फरवरी को दुबई मे अचानक निधन हो गया था. उस समय धड़क की शूटिंग चल रही थी लेकिन श्रीदेवी अपनी बेटी को बड़े पर्दे पर देखने से पहले ही चल बसी. इससे पहले अर्जुन कपूर की माँ भी उनके फिल्मो में लांच होने से पहले ही चल बसी थी. आज हम आपको ऐसे ही चंद सितारों के बारे में बताने जा रहे है जिनके साथ किस्मत ने कुछ बेरहम खेल खेला है.

1.शाहरुख़ खान

शाहरुख़ आज बॉलीवुड के बादशाह है. वे दिल्ली के रहने वाले है. इनके पिता का नाम मेरे ताज मोहम्मद खान था। शाहरुख़ जब 14 साल के थे तभी उनके पिता की मौत हो गई थी। शाहरुख़ का परिवार कभी पाकिस्तान में रहा करता था. बंटवारे के बाद शाहरुख़ के पिता दिल्ली में आकर बस गए थे।  ताज मोहम्मद ने सोशल वर्कर लतीफ़ फातिमा बेगम से शादी की थी। शादी के बाद शाहरुख़ और उनकी बहन को उनकी माँ ने ही पाला था। साल 1991 में शाहरुख़ की माँ लतीफ फातिमा ने आखिरी सांस ली।

2.प्रतीक बब्बर

प्रतिक मशहूर एक्टर राज बब्बर के बेटे है. ये बॉलीवुड में फिल्म एक दीवाना था में नजर आये थे. प्रतीक अपनी  माँ स्मिता पाटिल के निधन के समय प्रतीक महज 15 दिनों के थे। स्मिता पाटिल मौत के समय महज 31 साल की थी। स्मिता पाटिल के बाद प्रतीक को उनके नाना नानी ने पाला  है।

3.प्रियंका चोपड़ा

 

प्रियंका चोपड़ा आज बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी नाम कमा रही है. वे लम्बे समय से अमेरिका में है और वहाँ कई शो और फिल्मो में काम कर रही है. प्रियंका चोपड़ा के पिता का नाम अशोक चोपड़ा है। साल 2012 में कैंसर के कारण अशोक चोपड़ा का निधन हो गया था। प्रियंका के पापा आर्मी में डॉक्टर थे.



4.संजय दत्त

संजय दत्त के माता और पिता दोनों बॉलीवुड के बड़े एक्टर थे. उन्होंने साथ में कई फिल्मे की थी और उसी दौरान उन्हें प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर ली. इनके पिता का नाम सुनील दत्त और माता नरगिस थी. संजय जब बॉलीवुड डेब्यू करने वाले थे, तभी  नरगिस ने दुनिया को अलविदा कह दिया था।  नरगिस जी को पैंक्रियास का कैंसर था। जिसकी वजह से महज 51 साल की में ही उनका निधन हो गया।

5.अर्जुन कपूर

 

अर्जुन कपूर की माँ का नाम मोना कपूर बोनी कपूर की पहली पत्नी थी अर्जुन की डेब्यू फिल्म इश्कजादे की रिलीज़ से ठीक दो महीने पहले मोना कपूर का निधन हो गया था मौत के समय मोना कपूर महज 48 साल की थीं। मोना कपूर की मौत कैंसर के कारण हुई थी। अर्जुन के पिता बोनी कपूर है जिन्होंने अपनी पहली पत्नी के होते श्रीदेवी से दूसरी शादी कर ली थी.

6.जान्हवी कपूर

 

जाह्नवी की डेब्यू फिल्म धड़क 20 जुलाई को रिलीज़ होने जा रही है। लेकिन जाह्नवी की माँ श्रीदेवी अपनी बेटी की डेब्यू फिल्म देखने के लिए इस दुनिया में नहीं है। गौरतलब है की श्रीदेवी का निधन इसी साल 24 फरवरी को दुबई में हुआ था। जान्हवी के पिता बोनी कपूर है. जान्हवी की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम ख़ुशी कपूर है.