Breaking News
Home / Hindi / खौफनाक खलनायक अमरीश पूरी की बेटी है ये खूबसूरत लड़की

खौफनाक खलनायक अमरीश पूरी की बेटी है ये खूबसूरत लड़की



अमरीश पूरी जी का जन्म 22 जून को पंजाब के जलंधर शहर में साल 1932 को हुआ था. उन्होंने अपने जीवनकाल में कई हिट फिल्में दी. वह हिंदी सिनेमा जगत के सबसे महत्वपूर्ण और अनुभवी कलाकारों में से एक थे. बॉलीवुड के अलावा उन्होंने हॉलीवुड की भी कुछ फिल्में की थीं. अमरीश पूरी ने अपने खलनायक के किरदार के लिए हर जगह नाम कमाया.

अमरीश पूरी जी की बॉलीवुड में एंट्री साल 1967 में हुई थी. तब से लेकर 2005 तक उन्होंने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. अमरीश पूरी का नाम बॉलीवुड के सबसे सफल खलनायकों में शुमार है. उन्होंने लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया है. अमरीश पूरी ज़मीन से जुड़े हुए कलाकार थे. उनकी सादगी लोगों का दिल जीत लिया करती थी.



वैसे तो उनके नाम कई हिट फिल्में हैं लेकिन जिन फिल्मों ने उन्हें सबसे ज्यादा सफलता दिलाई उनमें दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, विश्वात्मा, घातक, कोयला, जान, ग़दर: एक प्रेम कथा, करण अर्जुन, त्रिदेव, दामिनी, मिस्टर इंडिया, नायक: द रियल हीरो आदि शामिल हैं.

12 जनवरी 2005 में अमरीश पूरी जी ने अपनी आखिरी सांस ली. वह मैलोडिसप्लास्टिक सिंड्रोम से पीड़ित थे. अमरीश पूरी की एक खूबसूरत बेटी भी हैं जिनका नाम नम्रता है. नम्रता बॉलीवुड की चकाचौंध से बहुत दूर हैं. नम्रता ने ग्रेजुएशन के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में मास्टर्स की डिग्री ली है.