Home / Hindi / फिल्म फूल और कांटे में ये थी अजय देवगन की हीरोइन, आज इन्‍हें देखकर हैरान हो जाएंगे

फिल्म फूल और कांटे में ये थी अजय देवगन की हीरोइन, आज इन्‍हें देखकर हैरान हो जाएंगे

अजय देवगन ने बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है. उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मे दी है. अजय ने अपना फ़िल्मी सफ़र 1992 में फिल्म फूल और कांटे से शुरू किया था. जो एक बड़ी हिट साबित हुई थी. आज हम आपको अजय देवगन की पहली हिरोइन के बारे में बताने जा रहे है जिसने अजय के साथ ही अपना करियर शुरू किया था.

 

इस फिल्म में अपने जबरदस्त स्टंट और अभिनय से अजय ने लोगों पर अपना जादू चला दिया वहीँ उन्ही अभिनेत्री मधुबाला रघुनाथ की शानदार अदाकारी ने लोगों के दिल में खास जगह बना ली। पर इस फिल्म के बाद जहाँ अजय देवगन के करियर में ऊंचाई आती गयी वहीँ दूसरी और मधुबाला को इंडस्ट्री में काम ही नहीं मिला।



पहली ही फिल्म हिट देने के बाद मधु का बॉलीवुड में काफी नाम होने लग गया था लेकिन कुछ ही समय बाद वह परदे से गायब होने लग गयी और उस वक्त मधु को बॉलीवुड में काम मिलना बंद हो गया था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी थी और वह बॉलीवुड के अलावा दूसरी इंडस्ट्री में काम करने लग गयी थी ।

मधु समय समय पर फिल्मो में काम करती रही लेकिन आखिर 2011 में उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया. उन्होंने आखरी फिल्म की फिल्म 2011 में लव यू मिस्टर कलाकार आई थी।

मधु ने 1999 में आनंद से शादी की थी और अब मधु अपना पारिवारिक जीवन में व्यस्त हैं तथा 2 बच्चों की मां है। मधु में प्रतिभा की कोई कमी नहीं थी और उन्होंने अपने दम पर तक़रीबन 20 साल तक फिल्म में काम किया. अब वे ख़ुशी ख़ुशी अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी जी रही है. और अपने बच्चो के लालन पालन में व्यस्त है.