Breaking News
Home / Hindi / संजय दत्त की एक्स वाइफ: पेस पर किया था घरेलू हिंसा का मुकदमा, 5 बॉडीगार्ड्स के साथ गौरी खान ने बचाई थी जान

संजय दत्त की एक्स वाइफ: पेस पर किया था घरेलू हिंसा का मुकदमा, 5 बॉडीगार्ड्स के साथ गौरी खान ने बचाई थी जान

संजय दत्त भूमि के जरिए सिल्वर स्क्रीन पर फिर वापसी कर रहे हैं. इस मौके पर उनसे जुड़े विवाद, उनके अफेयर और शादियों की फिर चर्चा होने लगी है. उन्होंने तीन शादियां की थी. 1996 में पहली पत्नी रिचा शर्मा की मौत के बाद संजय की मुलाकात मॉडल-सोशलाइट रिया पिल्लई से हुई. 13 महीने जेल की सजा काट रहे संजय के उस दौर में रिया बेहद करीब आ गईं. वह उनसे मिलने जेल भी जाया करती थीं. 1998 में रिया से शादी कर ली. हालांकि संजय की दूसरी शादी ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाई. 2005 में दोनों ने तलाक‍ ले लिया.

संजय दत्त की दूसरी पत्नी थीं रिया
– साल 1998 में संजय दत्त से रिया पिल्लई ने शादी की। ये संजय दत्त की दूसरी जबकि रिया की पहली शादी थी। लेकिन से रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिका।
– 2002 में दोनों का रिश्ता खत्म हो गया। इसके बाद रिया और लिएंडर पेस एक दूसरे के संपर्क में आए।
– कुछ वक्त तक डेटिंग के बाद से ही दोनों आपसी रजामंदी से लिव-इन रिलेशन में रह रहे हैं।
– साल 2005 में संजय दत्त से कानूनी रूप से अलग होने के बाद रिया और पेस ने फैमिली प्लानिंग की और 2006 में उनकी बेटी का जन्म हुआ।

संजय से अलग होने के बाद रिया का नाम टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के साथ जुड़ने लगा। 2005 में रिया उनके साथ रहने लगी। लेकिन पेस के साथ भी रिया की जिंदगी ज्यादा अच्छी नहीं गुजरी। दोनों की एक बेटी भी हैं।

लेकिन कुछ सालों के बाद ही दोनों के रिश्ते में दरार पड़ने लगी। पहली बार 2014 में दोनों के बीच विवाद की खबरें सामने आई। पेस और रिया के बीच रिश्ता इस हद तक खराब हो चुका था, कि रिया को घर में जबरन बंद कर दिया जाता था। ऐसे में उन्होंने अपने खास दोस्तों की मदद ली।

रिया के खास दोस्तों में शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान भी थी। जब रिया ने उन्हें इस घटना के बारे में सब बताया तो वे उन्हें अपने 5 बॉडीगार्ड्स के साथ पेस के घर उन्हें छुड़ाने पहुंच गई।इस घटना के बाद ही रिया ने पेस और उनके पिता पर घरेलु हिंसा का आरोप लगाया था। इसके अलावा रिया ने पेस से एक मकान की मांग की है ताकि वो अपनी बेटी के साथ वहां रह सके और बेटी की परवरिश ठीक से हो सके, लेकिन पेस ने मकान देने से मना कर दिया है..